नई दिल्ली. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राजनीतिक नगर परीक्षा में अव्वल नंबर के साथ पास हो गए हैं . यूपी के नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के चुनाव में बीजेपी को भारी जीत मिली है. यूपी के 16 में से 14 नगर निगमों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव की जीत को 2019 की बानगी के तौर पर पेश किया है, लेकिन उससे पहले गुजरात में चुनाव है, जहां मोदी का मैजिक चलाने के लिए योगी आदित्यनाथ को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है .

गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी के लिए ये बहुत बड़ी खुशखबरी है, जिसे सीएम योगी की अगुवाई में हासिल किया गया है. बता दें सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी नगर निकाय चुनावों से पहले खूब यूपी के गांवों का दौरा किया था. सीएम योगी उन दिनों खूब सुर्खियों में रहते थे कि सीएम नगर निगम और पंचायत के चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. सीएम योगी ने स्वयं नगर निगमों के चुनाव प्रचार में कड़ी मेहनत की थी जिसके बाद से उनकी पार्टी के द्वारा ये श्रेय दिया जाना आम है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी का गढ़ माने जाने वाले दो क्षेत्र हैं रायबरेली और अमेठी. जिनमें से अमेठी में बीजेपी ने अपनी जीत का परचम लहराया है. बीजेपी की प्रत्याक्षी चंद्रमा देवी ने 1035 वोटों से कांग्रेस के प्रत्याक्षी को हरा दिया है. वहीं लखनऊ में भी ऐसा पहली बार हुआ है कि लखनऊ में कोई महिला संयुक्ता भाटिया प्रत्याक्षी को विजयी प्राप्त हुई हो.

वीडियो में देखें पूरा शो

यूपी निकाय चुनाव नतीजे: UP की सियासत में AAP की एंट्री, नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कई सीटों पर दर्ज की जीत

यूपी निकाय चुनाव नतीजे: अमेठी में कांग्रेस की हार पर ट्विटरबाजों ने जमकर लिए मजे, पढ़ें मजेदार कमेंट्स