अहमदाबाद. गुजरात चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 09 दिसंबर को होना है. ठीक एक दिन पहले गुजरात चुनाव से बीजेपी ने अपना विजन डाक्यूमेंट जारी कर दिया है. घोषणा पत्र के कवर पेज पर पीएम मोदी और अमित शाह की तस्वीर है. तस्वीरों के साथ गुजराती में लिखा है ‘दारेक गुजराती नो एकाज आवाज, हूं छू विकास, हूं छू गुजरात’ इसका मतलब हुआ हर गुजराती की एक ही आवाज, मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात. इसके साथ ही गुजरात की राजनीति के साथ इंडिया न्यूज के शो महाबहस में कई महत्वपूर्ण विषयों पर बात की गयी. सीधे साबरमती रिवर फ्रंट से इस शो का सीधा प्रसारण किया गया.

गुजरात में विधानसभा चुनाव अपने चरम पर है. 9 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण के लिए वोटिंग की जाएगी. आज इंडिया न्यूज के महाबहस शो में गुजरात की राजनीति से संबंधित कई प्रश्नों के जवाबों की पड़ताल की जाएगी. जैसे क्यों बीजेपी ने ठीक एक दिन पहले अपना विजन डाक्यूमेंट जारी किया, क्यों ऐसा हुआ कि बीजेपी और कांग्रेस बिल्कुल व्यक्तिगत मुद्दों पर उतर आए हैं. क्यों विकास की बातें करने वाली राजनीतिक पार्टियां अब जाति के मुद्दों पर राजनीति करना शुरु कर दी है. ऐसे ही कई महत्वपूर्ण मुद्दों के पर सवाल कोशिश की जाएगी. इसके साथ ही कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को दिए नीच वाले बयान पर भी बहस के जरिये विमर्श किया जाएगा. गौरतलब है कि बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट में किसानों की आय दोगुनी करने, फसल की अच्छी कीमत, युवाओं को रोजगार, युवाओं के लिए खेलकूद के क्षेत्र में आगे बढ़े के अवसर आदि का जिक्र है. 

महाबहस: मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को कहा नीच, दिल्ली से गुजरात तक मचा घमासान

अदालत में वरिष्ठ वकीलों के रवैये पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, कहा- नहीं सुधरे तो होगी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App