अहमदाबाद. शनिवार को गुजरात में पहले चरण में वोट पड़ें. गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होनी हैं. लेकिन सवाल ये खड़े होते हैं कि गुजरात में पहले चरण के वोट के बाद किस पार्टी का पलड़ा भारी हो सकता है. और आखिरी यानि दूसरे पड़ाव पर कौन सी पार्टी बाजी मार जाती है. इन सवालों की पड़ताल इंडिया न्यूज के शो महाबहस में की जाएगी. बता दें गुजरात में पहले चरण की वोटिंग में 68 प्रतिशत वोट पड़ें. चुनाव आयुक्त के अनुसार सभी विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का इस्‍तेमाल हुआ था.

महाबहस शो में गुजरात में होने वाले दूसरे पड़ाव की वोटिंग पर भी चर्चा होगी. दरअसल गुजरात में दूसरी वोटिंग में 93 सीटों पर चुनाव होने हैं. यानि राजनीति का आधी जंग अभी बाकि है. इस जंग के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी जी जान लगा देगी. इस विषय को लेकर बीजेपी और और कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता जवाब देंगे. बता दें गुजरात चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे.

बता दें महाबहस में बीजेपी के विजन डाक्यूमेंट को लेकर भी बहस होगी. गुजरात चुनाव से एक दिन पहले ही बीजेपी ने अपना विजन डाक्यूमेंट जारी किया था. जिसे लेकर कई राजनीतिक पंडितों ने भी सवाल उठाए थें. गौरतलब है कि बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट में किसानों की आय दोगुनी करने, फसल की अच्छी कीमत, युवाओं को रोजगार, युवाओं के लिए खेलकूद के क्षेत्र में आगे बढ़े के अवसर आदि का जिक्र है.

गुजरात चुनाव 2017: अय्यर की बात करने वाले PM मोदी भ्रष्टाचार को भूल गए- राहुल गांधी

PM ने कांग्रेस के करप्शन पर बोला हमला तो राहुल बोले- बस अपने बारे में बातें करते हैं मोदी जी