नई दिल्ली: मुसलाधार बारिश मुंबई के लिए आफत की बारिश बन गई है. भारी बारिश ने मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है. बारिश की वजह से किसी तरह की अनहोनी न हो इसलिए प्रशासन ने एहतियातन कई इलाकों में बिजली कनेक्शन काट दिये गये हैं. 
 
खबर है कि मुंबई के कई इलाकों में बिजली कनेक्शन काटा गया है. कुर्ला, कालीना, डोंबिवली, सायन सहित कई इलाक़ों में बिजली नहीं है. बताया जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि शॉर्ट सर्किट होने से किसी तरह का हादसा न हो. 
 
हालांकि, अभी तक 70 शॉर्ट सर्किट की खबरें आई हैं. साथ ही दो सौ पेड़ गिर गये हैं. बता दें कि बारिश से मुबंई की हालत ऐसी है कि लोग जहां के तहां फंसे नजर आ रहे हैं. मगर लोगों के रेस्कयू के लिए भारतीय नौसेना पूरी तरह से तैयार दिख रही है.
 
 
भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा है कि ‘Seaking 42 C’ हवाई जहाज दिन रात सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैयार है. मेडिकल टीम और गोताखोरों की तुरंत तैनाती के लिए भी तैयार है. 
 
आगे एक और ट्वीट कर कहा कि बारिश में फंसे लोगों को अलग-अलग लोकेशन से रेस्कूय करने और उनकी मदद करने के लिए पांच बाढ़ बचाव दल और दो गोताखोरों की टीम भी तैयार है.
 
मुंबई में पिछले कुछ दिनों से हो रही इस बारिश की वजह से निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. लगातार बारिश के कारण लोग अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं. बारिश ने मुंबई की रफ्तार रोक दी है. सड़कों पर गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है जिसकी वजह से जाम की स्थिति बन गई है. 
 
बारिश से जलजमाव की स्थिति ऐसी है कि ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. सड़कों पर पानी पूरी तरह से भरा है, जिसकी वजह से लोग अपने घर नहीं लौट पा रहे हैं. इसी बीच महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने लोगों को घर से बाहर न निकलने की अपील की है. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App