नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के चीफ राम रहीम को जिस रेप कांड का दोषी करार दिया गया है, उसकी पूरी चार्जशीट से आज राम रहीम का कच्चा-चिट्ठा खुलेगा. राम रहीम के खिलाफ सीबीआई ने जो चार्जशीट दाखिल की थी, उसकी कॉपी इंडिया न्यूज़ के पास है. 
 
राम रहीम के खिलाफ सीबीआई को सबूत कैसे मिले, वो किसका बयान था, जिसने राम रहीम को जेल पहुंचाया ? राम रहीम के डेरे की अय्याशी की गुफा में कितने गुनाह कैद थे, आज सबका पर्दाफाश होगा और राम रहीम के गुनाह पर ही होगी महाबहस.
 
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के जेल जाने के बाद हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान में उसके चेलों ने जो कोहराम मचाया, वो अब ठंडा पड़ने लगा है. सेना, पैरा मिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवान हालात पर नज़र रखे हुए हैं. हाईकोर्ट के आदेश के बाद राम रहीम के डेरों को सील किया जा रहा है. राम रहीम के चेलों ने उसको जिस गुनाह से बचाने के लिए इतना फसाद किया, उस गुनाह का पूरा दस्तावेज इंडिया न्यूज़ के पास है. इंडिया न्यूज़ के पास सीबीआई की वो पूरी चार्जशीट है, जिससे कोर्ट में ये साबित हुआ कि राम रहीम ने सिरसा के डेरे में एक गुफा बना रखी थी, जहां वो साध्वियों का रेप करता था.
 
पहली बार आप राम रहीम के खिलाफ रेप केस की पूरी चार्जशीट देख रहे हैं. इस चार्जशीट में सीबीआई ने ये खुलासा कोर्ट के सामने किया था कि राम रहीम के डेरे में लड़कियों के लिए अलग हॉस्टल थे, जहां 130 लड़कियां रहती थीं. सीबीआई ने उनमें से 24 लड़कियों की पहचान की, जिन्होंने डेरा छोड़ दिया था.

 
इन 24 में से 3 लड़कियां रेप केस की सीबीआई जांच के दौरान डेरे में वापस लौट गईं, जबकि 3 का पता नहीं चला. 18 लड़कियों से सीबीआई ने बयान लिए, जिनमें से कुछ लड़कियों ने साफ-साफ कहा कि राम रहीम, उसके डेरे के मैनेजर और चेले बेहद खूंखार हैं. लड़कियों ने उनके डर के मारे सीबीआई के सामने बयान दर्ज़ कराने से इनकार कर दिया था.
 
सीबीआई ने बड़ी मुश्किल से दो लड़कियों को ढूंढा, जिन्होंने डेरे की गुप्त गुफा में राम रहीम की करतूतों का भांडा फोड़ दिया. इन लड़कियों में से एक ने बयान दिया था कि राम रहीम ने पहली बार 28-29 अगस्त 1999 को उसके साथ गुफा के अंदर रेप किया. पीड़िता का कहना था कि वो रेप के बाद डेरे से भाग जाना चाहती थी, लेकिन उसकी दो भतीजियां डेरे में ही पढ़ाई कर रही थीं. भतीजियों की सुरक्षा और भविष्य बचाने की खातिर वो डेरे में रहने को मजबूर थी.
 
चार-पांच महीने बाद राम रहीम ने उसे फिर से ज़बरन गुफा में बुलाया और उसका रेप किया. भतीजियों की पढ़ाई पूरी होते ही उस पीड़िता ने डेरा छोड़ दिया. पीड़िता ने अपना यही बयान मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज़ कराया था. उसने दावा किया था कि डेरे की अपनी गुफा में राम रहीम ने कम से कम 40-45 साध्वियों का रेप किया.
 
इस बीच सेना और पैरा मिलिट्री फोर्स की मदद से हरियाणा पुलिस ने राम रहीम के डेरों को सील करना शुरू कर दिया है. सिरसा में करीब 700 एकड़ में फैले राम रहीम के डेरे के हेडक्वॉर्टर को भी सील करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सिरसा के इसी डेरे में राम रहीम की वो गुफा भी है, जहां साध्वियों का रेप हुआ.
 
हरियाणा सरकार को हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि राम रहीम के डेरों को जब्त किया जाए, उनकी नीलामी की जाए और राम रहीम के चेलों ने सार्वजनिक संपत्तियों को जो नुकसान पहुंचाया है, उसकी भरपाई नीलामी की रकम से की जाए.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App