नई दिल्ली: कश्मीर में आतंकवाद एक्सपोर्ट करने का पाकिस्तान का पूरा गेम अब खत्म होने की ओर है. आतंकियों की फंडिंग, सीमा पार से घुसपैठ और घाटी में मौजूद आतंकवादियों का खात्मा एक साथ चल रहा है. पुलवामा में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी अबु दुजाना का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें उसने कबूल किया है कि पाकिस्तान जेहाद के नाम पर गेम खेल रहा है.
 
भारतीय सेना और सुरक्षा बलों ने आतंक के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का एलान कर दिया है और सीमा पार ये संदेश भी पहुंचा दिया है कि अब सहेगा हिंदुस्तान, अब भुगतेगा पाकिस्तान. क्या कश्मीर में आतंकवाद का खेल अब पूरी तरह खत्म होने वाला है, आज इसी मसले पर होगी महाबहस.
 
कश्मीर में अब भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों को घेरकर खत्म करने में जुटे हैं. इस साल अब तक 116 आतंकवादी मारे गए हैं. कश्मीर घाटी में करीब 220 आतंकवादी सक्रिय हैं, जिनमें से आधे से ज्यादा पाकिस्तानी हैं. इन सबका सफाया करने के लिए भारतीय सेना घेरो और ढूंढो अभियान चला रही है.
 
इसी ऑपरेशन के तहत कश्मीर के शोपियां और कुलगाम में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. कुलगाम के गोपालपोरा में मारे गए आतंकी की पहचान आकिब के रूप में हुई है, जो इस साल एटीएम वैन के गॉर्ड और 5 पुलिस वालों की हत्या में शामिल था. आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के मेजर कमलेश पांडेय और सिपाही तानजिन शहीद हुए हैं.
 
इस बीच पुलवामा में मारे गए लश्कर के आतंकी अबु दुजाना का एक ऑडियो सामने आया है. ये ऑडियो एनकाउंटर से ठीक पहले दुजाना और भारतीय सेना के अफसर की बातचीत का है, जिसमें अबु दुजाना ने कबूल किया है कि पाकिस्तान जेहाद के नाम पर कश्मीर में गेम खेल रहा है.
 
इस ऑडियो टेप से कश्मीर में आतंकवादियों की पैरवी करने वालों की भी पोल खुल गई है, जो सेना पर ज्यादती का आरोप लगाकर कश्मीर के लोगों को गुमराह करते हैं. अबु दुजाना पाकिस्तानी आतंकवादी था, फिर भी भारतीय सेना ने उसे घेरने का बाद सरेंडर का पूरा मौका दिया.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App