नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर बीजेपी विधायक राज पुरोहित और MIM के विधायक वारिस पठान ने आपस में भिड़ते हुए जमकर हंगामा किया. इस बीच दोनों ने नारेबाजी भी की. इस दौरान वारिश पाठन जमीन पर बैठ गए और कहने लगे हम वंदेमातरम नही बोलेगे.
 
दरअसल, बीजेपी के विधायक राज पुरोहित ने कहा कि अगर इस देश मे रहना होगा तो वंदेमातरम कहना होगा. पुरोहित ने आगे यह भी कहा कि हम मांग कर रहे है कि MIM पार्टी का रजिस्ट्रेशन रदद् किया जाए. इसके साथ ही MIM  के विधायक वारिस पठान की सदस्यता भी रद्द होनी चाहिए, जो वंदेमातरम नहीं बोलगे वो पाकिस्तान जाएं.
 
वही MIM के विधायक वारिस पठान ने कहा कि हम किसी के दवाब में नही बोलेगे, हमारा देश है, हम वन्देमातरम नही बोलेगे. दोनों के बीच के विवाद में कांग्रेस के विधायक असलम खान भी कूद पड़े, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पुरोहित कह रहे हैं कि पाकिस्तान चले जाओ, वो क्या भारत को खरीद लिए है.
 
असलम ने ये आरोप लगाया कि बीजेपी के 70 फीसदी विधायकों को वंदे मातरम बोलना भी नहीं आता. लेकिन वो बात-बात में पाकिस्तान चले जाओ का नारा लगाते रहते हैं .दूसरी तरफ बीजेपी विधायक राज पुरोहित वंदे मातरम को लेकर अड़े रहे. उन्होंने ओवैसी की पार्टी MIM के विधायक की सदस्यता रद्द करने की मांग की.
 
बीजेपी की नई-नई दोस्त बनी जेडीयू ने वारिस पठान पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की मांग की है. इंडिया न्यूज़ के खास शो महाबहस में हमारे एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया के सवाल पर जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने ऐसे लोगों पर फौरन कार्रवाई की बात कही. 
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App