वारासिवनी. Waraseoni constituency Madhya Pradesh Vidhan Sabha Election Result 2018 LIVE Updates Yogendra Nirmal vs Sanjay Singh Masani: मध्य प्रदेश की वारासिवनी विधानसभा सीट पर अब से थोड़ी देर बाद वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इस सीट पर भाजपा के योगेंद्र निर्मल और कांग्रेस के संजय सिंह के बीच मुख्य मुकाबला है. वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही वोटिंग सेंटरों के बाहर लोगों की भीड़ जुटने लगी है. दोनों बड़े दलों के कार्यकर्ता काउटिंग सेंटर के बाहर जमा है. हालिया रुझान में भाजपा प्रत्याशाी योगेंद्र निर्मल नंबर दो पर चल रहे हैं. वारासिवनी विधानसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल 41952 मतों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं. 

Waraseoni Election Result MP Vidhan Sabha 2018 LIVE Updates:

12.30- निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल करीब चार हजार वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. 

07.15- निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल ने भाजपा उम्मीदवार योगेंद्र निर्मल को छोड़ा पीछे. करीब 500 वोटों के अंतर से प्रदीप जायसवाल आगे चल रहे हैं.  

5.51 : वारासिवनी सीट में बीजेपी की ओर से योगेंद्र निर्मल ने 31729 वोट हासिल कर लिए हैं वही निर्दलीय उम्मीदवार  प्रदीप  अमृतलाल जायसवाल ने  अब तक 31729  वोट हासिल कर भाजपा उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. 

5.50 : वारासिवनी सीट पर  बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर हो रही है. इस सीट के नतीजे बेहद ही  खास होने वालाे हैं. 

11.25- भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र निर्मल आगे चल रहे हैंं. इस सीट से शिवराज के साले संजय सिंह चुनावी मैदान में है. लेकिन संजय सिंह लोगों का भरोसा जीतने में सफल नहीं हो सके हैं. 

10.55- कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह से मिल रही कड़ी टक्कर के बीच भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र निर्मल ने एक बार फिर अपनी बढ़त बना ली है. 

10.25- मिली जानकारी के मुताबिक हालिया जारी रुझान में कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह और योगेंद्र  निर्मल के बीच मतों का फासला कमा है. 

9.50- वारासिवनी विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र निर्मल ने शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल कर ली है. कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. 

09.15- वारासिवनी विधानसभा सीट पर भाजपा के योगेंद्र निर्मल ने शुरुआती बढ़त बना ली है. 

8.20- वारासिवनी विधानसभा सीट पर काउटिंग शुरू हो चुकी है. यहां से भाजपा के योगेंद्र निर्मल और कांग्रेस के संजय सिंह के बीच कड़ी टक्कर है. 

07.15- वोटिंग सेंटर के बाहर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो चुकी है. चुनाव अधिकारी भी पहुचने लगे हैं. 

 

मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर 2018 को विधानसभा चुनाव होने हैं. मध्यप्रदेश में चुनाव का आयोजन एक ही चरण में किया जाएगा. वहीं 11 दिसंबर को चुनाव का रिजल्ट जारी हो जाएगा. वर्तमान में मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की शिवराज सिंह चौहान की सरकार है. मध्यप्रदेश में कुल 231 विधानसभा सीटें है. लेकिन इनमें से 230 सीटों पर ही चुनाव होते हैं. जबकि एक सदस्य को नॉमिनेट किया जाता है.

मध्यप्रदेश विधानसभा की वारासिवनी सीट बेहद अहम मानी जाती हैं. जानिए इस साल कौन-कौन उम्मीदवार है मैदान में.. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से साल 2018 में प्रत्याशी हैं योगेंद्र निर्मल हैं. जिन्होंने पिछली बार भी इस सीट से जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस बार मैदान में हैं संजय सिंह मसानी. पिछली बार वारासिवनी सीट पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही थी इस बार उनकी कोशिश जीत हासिल करने पर होगी. दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही हैं. वहीं बसपा की तरफ से मैदान में राम कुमार हैं. जबकि आम आदमी पार्टी की तरफ से निर्दोष उम्मीदवार हैं.

बता दें कि साल 2013 में वारासिवनी सीट पर डॉक्टर योगेंद्र निर्मल भाजपा के प्रत्याशी ने 66806 वोटर हासिल कर जीत हासिल की थी. भाजपा को साल 2013 में 46.88 फीसदी वोट मिला था. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार प्रदीप अमृतलाल जायसवाल( गुड्डू) कांग्रेस के उम्मीदवार 48868 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे. वहीं कांग्रसे को साल 2013 के चुनाव में 34.30 फीसदी मतदान मिला था. वहीं बसपा के अजब लाल 18992 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे. 13.33 फीसदी मतदान मिला था.

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश के सागर में राहुल गांधी की सुनामी, बोले- शिवराज सिंह चौहान सरकार से उठ गया लोगों का भरोसा

Madhya Pradesh Assembly Elections 2018 Congress Candidate List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 155 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे-कहां से मिला टिकट

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर