भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के नतीजों में मध्य प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य बदलता नजर आ रहा है. नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक बीजेपी को 106, कांग्रेस को 112 और अन्य को 12 सीटें मिल सकती हैं. बता दें मौजूदा समय में यहां बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान की सरकार है. इस बार कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी उभकर सामने आती दिख रही है और नरेंद्र मोदी की पार्टी बीजेपी के हाथों सत्ता जा सकती है.

नेता इंडिया न्यूज एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार मध्य प्रदेश में वोट प्रतिशत भाजपा का गिरा है. चुनाव 2018 में बीजेपी का वोट प्रतिशत 42 फीसदी है जबकि कांग्रेस का 43 फीसदी वोट प्रतिशत है. नेता इंडिया न्यूज के एग्जिट पोल के अनुसार इस बार मोदी लहर मध्य प्रदेश में काम नहीं कर पाई. वहीं अन्य का वोट प्रतिशत 15 फीसदी है. बीजेपी की तुलना में कांग्रेस की झोली में 6 सीटें ज्यादा आ सकती हैं.

बता दें मध्य प्रदेश में बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सत्ता में है. मध्य प्रदेश 2013 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता के अनुसार बीजेपी को 165 सीटें मिली थीं. वहीं कांग्रेस को 58 सीटें और अन्य ने 7 सीटों पर कब्जा जमाया था. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजे में इस बार बीजेपी को तगड़ा झटका लग सकता है. 2013 में बीजेपी का वोट प्रतिश 44 फीसदी था जो इस बार दो प्रतिशत तक गिरा है.

Nitin Gadkari on Assembly Elections: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के दौरे के बाद बोले नितिन गडकरी- फिर पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव मतदान के बाद ईवीएम पर उठे सवाल तो चुनाव आयोग ने मानी गलती, एक पुलिस अधिकारी सस्पेंड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर