खंडवा. मध्यप्रदेश की 230 की मतगणना शुरू हो चुकी है. वोटों की गिनती शुरू होने के साथ सत्तारूढ़ पार्टी के दिल की धड़कने तेज हो गई है. इस बार भाजपा और कांग्रेस दोनों के बीच कढ़ा मुकाबला है. हर पार्टी अपनी अपनी जीत का दावा कर रही है.  सूबे में बीजेपी- कांग्रेस में कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. पिछले 15 सालों से सूबे में शिवराज सिंह चौहान की सरकार है, ऐसे में उनकी जमीनी पकड़ काफी मजबूत मानी जा रही है. ऐसे में राज्य की खांडवा विधानसभा सीट भी काफी खास मानी जाती है. पार्टियों के दागियों का यहां काफी बोलबाला भी रहा है. कांग्रेस पार्टी से यहां कुंदन मालवीय को टिकट दिया गया है जबकि बीजेपी ने देवेंद्र वर्मा को मैदान में उतारा है जो वर्तमान में इसी सीट से विधायक भी हैं.

LIVE Updates-

5.15-  खंडना सीट से लगातर देवेंद्र वर्मा आगे चल रहे हैं. अभी इन्होंने 63589 वोट हासिल कर लिए है. वही कांग्रेस के कुंदन मालवीय 44507 वोट हासिल कर रहे हैं. दोनों की टक्कर कांटे की हो रही है. 

3:15 – मध्य प्रदेश की खंडना सीट से भाजपा के देवेंद्र वर्मा आगे चल रहे हैं.  वहीं कांग्रेस के  कुंदन मालवीय काफी पीछे हैं. भाजपा के देवेंद्र वर्मा  52277 से आगे चल रहे हैं वहीं कांग्रेस के कुंदन मालवीय 39185 सीट से पीछे चल रहे हैं. 

12:45 – खंडवा सीट से भाजपा के देवेंद्र वर्मा  29076 सीट आगे चल रहे हैं. कुछ ही देर में नतीजे आ जाएंगे और साफ हो जाएगा की इस सीट पर कांग्रेस या बीजेपी अपनी जीत का परचम लहराएगी. हालांकि मध्यप्रदेश में इस बार पलड़ा कांग्रेस का भारी लग रहा है.

11:15- मध्य प्रदेश की खंडना सीट से भाजपा के देवेंद्र वर्मा आगे चल रहे हैं.  वहीं कांग्रेस के  कुंदन मालवीय कई वोटों से पीछे चल रहे हैं.  इस सीट पर भाजपा को जीत मिलती दिखाई दे रही है. इस बार विधानसभा सीट पर भाजपा बेहद कमजोर होती नजर आ रही है कुछ ही सीटों पर भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है.  

10:00 – मध्यप्रदेश में 15 साल से सत्ता की चाभी लिए भाजपा के शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के आगे कमजोर दिखते नजर आ रहे हैं. शुरुआती रूझान कुछ यही बता रहे हैं. हालांकि इन रूझानों पर यकीन करना अभी जल्दबाजी होगा क्योंकि आखिरी मिनट पर कुछ भी हो सकता है. 

9:45- शुरुआती रूझनों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. दोनों की लगभग बराबरी पर चल रहे हैं.  

9:00- मध्यप्रदेश में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रूझानों में भाजपा आगे चल रही है वहीं कांग्रेस कुछ ही दूरी पर है. इस बार दोनों पार्टी के बीच कढ़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

8:45 – वोटों की गिनती शुरू हो गई है. इस बार मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. 

वहीं आम आदमी पार्टी ने संजय मेडहेकर को टिकट देकर पहली बार किस्मत आजमा रही है. वहीं मायावती की बहुजन समाज पार्टी से एडवोकेट संपत पचौरी चुनावी में मैदान में उतरे हैं. वहीं 3 निर्दलीय प्रताशियों ने भी नामंकन किया है. लेकिन कांग्रेस के कुंदन मालवीय और भाजपा के देवेंद्र वर्मा के बीच कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. इस विधानसभा चुनाव में देवेंद्र वर्मा ने सबसे अमीर प्रत्याशी के तौर पर नांमकन किया था. देवेंद्र भाजपा को साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दिला चुके हैं. यही वजह भी रही कि भाजपा ने खांडवा सीट पर कैंडिडेट में बदलाव नहीं किया.

2013 मध्य प्रदेश खांडवा विधानसभा सीट चुनाव परिणाम

. साल 2013 में खांडवा विधानसभा सीट पर 2 लाख 28 हजार 801 वोट पड़ी थीं.

. बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र वर्मा को 89 हजार 074 वोट मिले और जीत दर्ज की.

. कांग्रेस प्रत्याशी मोहन धाकसे को 55 हजार 003 वोट मिले और वे दूसरे नंबर पर रहे.

.बहुजन समाज पार्टी बसपा उम्मीदवार दिनेश राठौड़ चौथे नंबर पर रहे जिन्हें महज 4 हजार 314 वोट मिले.

. खांडवा विधानसभा सीट पर साल 2013 में बीजेपी का वोट प्रतिशत 58.92 फीसदी रहा.

. साल 2013 में कांग्रेस का वोट प्रतिशत 36.39 और बसपा का 2.85 फीसदी रहा.

Bhopal Dakshin-Paschim Constituency Madhya Pradesh Vidhan Sabha Election 2018: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में दक्षिण पश्चिम विधानसभा पर भिड़ेंगे बीजेपी के उमाशंकर गुप्ता और कांग्रेस के पी.सी.शर्मा, 2013 में यह था रिजल्ट

Gwalior Constituency Madhay Pradesh Vidhan Sabha Election 2018: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ग्वालियर सीट पर भिड़ेंगे बीजेपी के जयभान सिंह पवैया और कांग्रेस के प्रद्युम्न सिंह तोमर, 2013 में यह था रिजल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App