होशंगाबाद. होशंगाबाद विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सीताशरण शर्मा ने पार्टी की लाज बचाते हुए जीत हासिल की. मौजूदा विधानसभा स्पीकर सीताशरण शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी सरताज सिंह को हरा दिया है.  भाजपा प्रत्याशी सीताशरण शर्मा 82216 मतों के साथ सबसे आगे रहे. सीताशरण शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार सरताज सिंह को 15217 मतों के अंतर से हराया. सरताज सिंह 66999 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. इस सीट पर सीताशरण शर्मा ने शुरू से अंत तक बढ़त बना कर रखी थी. 

Hoshangabad Constituency Election Result MP Vidhan Sabha 2018 LIVE Updates:-

10.30- होशंगाबाद विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सीताशरण शर्मा ने हासिल की जीत. कांग्रेस उम्मीदवार सरताज सिंह दूसरे स्थान पर रहे. 

5.46 :  होशंगाबाद में लगातार बीजेपी के उम्मीदवार सीताशरण शर्मा बढ़त बना रहे हैं. अभी तक इन्होंने 73030 वोट हासिल किए हैं वहीं कांग्रेस की ओर सरताज सिंह ने 59809 वोट हासिल किए है. 

11.35- मध्य प्रदेश विधानसभा के स्पीकर और भाजपा के कद्दावर नेता सीताशरण शर्मा ने होशंगाबाद सीट कमल की लाज बरकरार रखे हुए है. पिछले दो रुझानों में सीताशऱण शर्मा आगे चल रहे हैं. 

10.15– होशंगाबाद विधानसभा सीट से आ रहे ताजा रुझान में सीताशरण शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी सरताज सिंह पर बढ़त बनाए हुए है. 

09.45- होशंगाबाद विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में भाजपा प्रत्याशी सीताशरण शर्मा आगे चल रहे हैं. सीताशरण शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी सरताज सिंह पर बढ़त बना ली है. 

9.20- मतगणना केंद्रों के बाहर दोनों पक्षों के लोगों की भारी भीड़ जमा हो रही है. होशंगाबाद में विधानसभा स्पीकर सीताशरण शर्मा और कांग्रेस के सरताज सिंह के बीच कड़ी टक्कर है.

8.15.- होशंगाबाद विधानसभा सीट पर काउटिंग शुरू हो चुकी है. यहां से भाजपा के सीताशरण शर्मा और कांग्रेस के सरताज सिहं के कड़े टक्कर की उम्मीद जताई जा रही है.

07.00 – मतगणना केंद्र पर अधिकारी पहुंच चुके हैं.

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर 2018 को चुनाव हुआ था. जिसका नतीजा 11 दिसंबर को घोषित होने जा रहा है. वर्तमान में मध्य प्रदेश में बीजेपी की शिवराज सिंह चौहार सरकार है. साल 2013 में सूबे की होशंगाबाद विधानसभा सीट पर भाजपा ने कब्जा जमाया था. लेकिन 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी की कड़ी टक्कर बताई जा रही है. वहीं आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी भी होशंगाबाद सीट से अपने जीतने का दावा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि 28 नवंबर को होने जा रहे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में होशंगाबाद विधानसभा से बीजेपी की ओर से शिवराज सरकार में विधानसभा स्पीकर डॉक्टर सीताशरण शर्मा उम्मीदवार और कांग्रेस पार्टी से सरताज सिंह प्रत्याशी होंगे. वहीं विनोद लोंगरे को मायावती की बहुजन समाज पार्टी से दिया गया है. बीजेपी प्रत्याशी सीताशरण शर्मा ने साल 2013 में बीजेपी का इस सीट से जीत दिलाई थी. जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी रवि किशोर जयसवाल को दूसरे नंबर पर ही संतोष करना पड़ा. वहीं बसपा प्रत्याशी मधु पटेल तीसरे नंबर पर रहीं थी.

. साल 2013 में होशंगाबाद विधानसभा सीट पर 1 लाख 92 हजार 594 वोट पड़ी थीं. 

. बीजेपी प्रत्याशी डॉ. सीता शरण शर्मा को 91760 वोट मिले और सीट दर्ज की.

. कांग्रेस प्रत्याशी रवि किशोर जायसवाल को 42464 वोट मिले और वे दूसरे नंबर पर रहे. 

. बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मधु पटेल को  महज 3 हजार 256 वोट मिले और बसपा तीसरे नंबर पर रही. 

. साल 2013 में बीजेपी का वोट प्रतिशत 64.41 फीसदी रहा, जबकि कांग्रेस का 29.81और बसपा का 2.29 फीसदी रहा था.

यानी साल 2013 में बीजेपी की प्रत्याशी को आधे से भी ज्यादा वोट मिले जिसको देखते हुए बीजेपी ने एक बार फिर अपना उम्मीदवार सीताशरण शर्मा को रखा. बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 15 वर्षों से शिवराज सिंह चौहान की सरकार है. ऐसे में सूबे में उनकी जमीनी पकड़ काफी मजबूत बताई जाती है. हालांकि इस बार कांग्रेस का दावा है कि राज्य की जनता बदलाव चाहती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी विधानसभा चुनाव से पहले कई बार रैलियां कर बीजेपी पर हमला बोल चुके हैं.

Congress Kamal Nath Muslims Video: कमलनाथ का एक और वीडियो वायरल, मुस्लिम इलाकों में 90 % वोटिंग नहीं हुई तो कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान

Madhya Pradesh Election 2018 Betting: भोपाल सट्टा बाजार में गिरा बीजेपी का भाव, कांग्रेस की जीत पर बढ़ रही बोली

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर