Wednesday, June 29, 2022

Datia Election Results MP Winner Candidate Dr. Narottam Mishra: दतिया में भाजपा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा जीते, शुरुआती टक्कर के बाद हारे कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती

दतिया. दतिया में भाजपा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा ने जीत हासिल कर ली है. शुरुआत में टक्कर देने के बाद भी कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती को हार का सामना करना पड़ा है. नरोत्तम मिश्रा मौजूदा शिवराज सिंह सरकार में मंत्री हैं. नरोत्तम मिश्रा की पहचान शिवराज सिंह के संकटमोचक के रूप में की जाती है. दतिया में नरोत्तम मिश्रा को कुल 72209 मत हासिल हुए. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती 69553 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. 

Datia Constituency Madhya Pradesh Vidhan Sabha Election Results 2018 LIVE Updates- 

11.30- दतिया विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा ने हासिल की जीत. कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती दूसरे नंबर पर रहे. 

7.55- दतिया विधानसभा सीट शिवराज सरकार में मंत्री रहे नरोत्तम मिश्रा इस समय आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के अनुसार 71879 वोटों के साथ सबसे आगे है. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र भारती 69451 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

4.40 : दतिया सीट  पर अभी फिलहाल बीजेपी आगे चल रही है. इस क्रम में इस बीजेेपी के उम्मीदवार विश्वासी नेता नरोत्तम मिश्रा ने 49491  वोट हासिल किए हैं वही कांग्रेस की तरफ से राजेंद्र भारती ने 47289 वोट हासिल किए है. 

11.25- सीएम शिवराज सिंह चौहान के विश्वासी नेता नरोत्तम मिश्रा दतिया विधानसभा सीट पर पीछे चल रहे हैं. दतिया से कांग्रेस के उम्मीदवार  राजेंद्र भारती पिछले दो रुझानों में आगे चल रहे हैं. वोटों का अंतर अभी सामने नहीं आ सका है. 

10.40- दतिया सीट पर अब भी कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र भारती आगे चल रहे हैं. 

10.10- दतिया विधानसभा सीट पर मतों की गिनती के हालिया रुझान में शिवराज सिंह चौहान के लिए बुरी खबर सामने आई है. शिवराज सिंह के संकटमोचक कहे जाने वाले दिग्गज भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती ने दतिया में बढ़त बना ली है. 

09.30.- दतिया विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. शिवराज सिंह सरकार में मंत्री रहे नरोत्तम मिश्रा कांग्रेस के राजेंद्र भारती पर बढ़त बनाए हुए हैं. 

8.05- मध्य प्रदेश के दतिया विधानसभा सीट पर काउटिंग शुरू हो चुकी है. यहां से शिवराज सरकार के परिवहन मंत्री नरोत्तम मिश्रा का साख दांव पर लगा है. नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस से राजेंद्र भारती चुनौती दे रहे हैं.  

7.47- दतिया विधानसभा सीट के काउटिंग केंद्रों पर मतगणना की तैयारी हो चुकी है पूरी, थोड़ी देर में काउंटिग होगी शुरू

मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर 2018 को वोटिंग होगी. जिसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने तैयारी पूरी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बार मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. इस बार मध्यप्रदेश में चुनाव का आयोजन एक ही चरण में पूरा कर लिया जाएगा. चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को चुनाव का घोषित होंगे. वर्तमान में मध्य प्रदेश में भाजपा की शिवराज सिंह चौहान की सरकार है. मध्यप्रदेश में कुल 231 विधानसभा सीटें है पर इनमें से केवल 230 सीटों पर ही चुनाव होंगे. वहीं एक सदस्य को नॉमिनेट किया जाएगा.

आइए जान लेते हैं कि महत्पवपूर्ण दतिया सीट पर कौन-कौन प्रत्याशी मैदान में हैं. और पिछली बार कैसा रहा था उस सीट का रिजल्ट. इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा की तरफ से डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा मैदान में है. वहीं कांग्रेस की तरफ से राजेंद्र भारती मैदान में हैं. दोनों के बीच इस बार कड़ी टक्कर मानी जा रही है. जबकि आम आदमी पार्टी की तरफ से हरि सिंह मैदान में हैं.

बता दें कि साल 2013 में भाजपा के उम्मीदवार डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने दतिया सीट पर जीत हासिल की थी. डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा को पिछले विधानसभा चुनाव में 57438 वोट मिले थे. जबकि उनके वोटों का प्रतिशत 44.16 रहा था. वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी राजेंद्र भारती दतिया सीट पर दूसरे स्थान पर रहे. राजेंद्र भारती को 45357 वोट मिले. वहीं कांग्रेस का इस सीट पर वोट प्रतिशत 34.87 रहा.

Chhindwara Constituency Madhay Pradesh Vidhan Sabha Election 2018: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट पर भिड़ेंगे बीजेपी के चौधरी चंद्रभान सिंह और कांग्रेस के दीपक सक्सेना, 2013 में यह था रिजल्ट

Madhya Pradesh and Mizoram Assembly election 2018: थमा मध्य प्रदेश और मिजोरम में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान, 28 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

 

 

SHARE

Latest news

Related news