छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर भाजपा के चौधरी चंद्रभान सिंह और कांग्रेस के दीपक सक्सेना के बीच कड़े टक्कर की उम्मीद है. छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के काउटिंग सेंटरों पर थोड़ी देर में मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझान में छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर भाजपा के चंद्रभान सिंह आगे चल रहे थे. भाजपा के उम्मीदवार चौधरी चंद्रभान सिंह छिंदवाड़ा विधानसभा के मौजूदा विधायक हैं. लेकिन अब कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सक्सेना  ने भाजपा प्रत्याशी पर बढ़त बना ली है. हालिया जारी रुझान में कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सक्सेना ने भाजपा उम्मीदवार चौधरी चंद्रभान सिंह पर 10,000 वोटों के अंतर से बढ़ हासिल कर  ली हैं. 

 Chhindwara Constituency Madhya Pradesh Vidhan Sabha Election Result 2018 LIVE Updates-

12.30- छिंदवाड़ा सीट पर मतों की गणना अभी भी जारी है. चुनाव आयोग के अनुसार इस सीट पर 98767 मतों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सक्सेना पहले स्थान पर है. जबकि भाजपा के चौधरी चंद्रभान सिंह 86884 मतों के साथ दूसरे नंबर पर है. 

07.30-  हालिया जारी रुझान में कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सक्सेना ने भाजपा उम्मीदवार चौधरी चंद्रभान सिंह पर 10,000 वोटों के अंतर से बढ़ हासिल कर  ली हैं. 

11.05- छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सक्सेना अब आगे चल रहे हैं. भाजपा के दिग्गज नेता चंद्रभान सिंह पिछड़ गए है. अभी वोटों का अंतर तो साफ नहीं हो सका है. लेकिन दीपक सक्सेना ने भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ा दी है. 

10.25- शुरुआती रुझान में पिछड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सक्सेना अब भाजपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. 

09.35- छिंदवाड़ा विधानसभा सीटों से हासिल हुए शुरुआती रुझान में भाजपा प्रत्याशी चंद्रभान सिंह आगे चल रहे हैं. दूसरे स्थान पर कांग्रेस के दीपक सक्सेना हैं. 

8.10- छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर मतों की गिनती शुरू हो चुकी है. काउटिंग सेंटरों के बाहर सर्मथकों की भीड़ जमा है. अब से थोड़ी देर में पहला रुझान आएगा. 

7.57- काउटिंग शुरू होने में बस दो-तीन मिनट का समय बाकी है. काउटिंग सेटरों के बाहर भारी भीड़ जमा. 

मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर 2018 को विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इस बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है. इस बार मध्यप्रदेश में चुनाव का आयोजन एक ही चरण में होगा. वहीं 11 दिसंबर को चुनाव का नतीजे जारी होंगे. वर्तमान में मध्य प्रदेश में भाजपा की शिवराज सिंह चौहान की सरकार है.

मध्यप्रदेश में कुल 231 विधानसभा सीटें है. लेकिन इनमें से 230 सीटों पर ही चुनाव सम्पन्न होंगे. वहीं एक सदस्य को नॉमिनेट के जरिए चुना जाएगा. छिंदवाड़ा जिले की विधानसभा सीटों पर इस बार कांग्रेस के उम्मीदवार कमलनाथ को सीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं. कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष बनने के कारण इस बार इस जिले की 7 सीटों पर कांग्रेस की खास नजर बनी हुई है.

आइए जानते हैं मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर कौन-कौन प्रत्याशी मैदान में है. मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट बहुत महत्वपूर्ण सीट मानी जाती है.इस बार मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से चौधरी चंद्रभान सिंह (भाजपा) से उम्मीदवार हैं. वहीं कांग्रेस की तरफ से दीपक सक्सेना उम्मीदवार हैं. दोनों नेताओं के बीच इस बार कड़ी टक्कर मानी जा रही है. वहीं बसपा की तरफ से पुरुषोत्तम मंद्राहा इस बार मैदान में हैं. वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से अनिमेष पांडे चुनावी रण में हैं.

वहीं बात की जाए साल 2013 की तो इस सीट पर चौधरी चंद्रभान सिंह (भाजपा) के उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी. चंद्रभान सिंह को पिछली बार 97769 वोट मिले थे. वहीं भाजपा का वोट प्रतिशत 53.41 रहा. वहीं दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक सक्सेना को 72991 वो मिले. वहीं कांग्रेस का वोट प्रतिशत 39.87 रहा.

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश के सागर में राहुल गांधी की सुनामी, बोले- शिवराज सिंह चौहान सरकार से उठ गया लोगों का भरोसा

PM Narendra Modi MP Rally: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले-जो चार साल में दिया, वह एक परिवार की चार पीढ़ियां नहीं दे पाईं

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर