नई दिल्ली. सोशल मीडिया यूजर्स के लिए स्माइली का प्रयोग आम है. हर रोज सोशल मीडिया में नई तकनीक सामने आ रही है. ऐसे में नए नए एक इमोजी भी देखने को मिलते हैं. ग्लोबल नॉन प्रोफिट फोरम यूनिकोड कंसोर्टियम ने प्रस्ताव रखा है कि स्विमसूट के इमोजी के साथ वन पीस स्विमसूट इमोजी भी होना चाहिए. बता दें कि ये फोरम इमोजी लेक्सिकॉन में जोड़े जाने वाले नए इमोजी की निगरानी करता है. साथ ही नए सिंबल और नए इमोजी को रीक्रिएट करने का काम करता है.

अब तक इमोजी में वन पीस बिकनी हुआ करती थी जिसे इटसी बिटसी टू पीस बिकिनी स्विमसूट कहते हैं लेकिन फोरम का कहना है कि वन पीस स्विमसूट यानि मेलेट भी इन इमोजीज में शामिल होना चाहिए. इस पहले का नेतृत्व फ्लोरी हचिनसन और जेनिफर ली नाम की दो महिलाएं कर रही हैं. इन्हें इमोजी एक्टिविस्ट भी कहा जा रहा है.

फ्लोरी हचिनसन वही महिला हैं जिन्होंने इससे पहले इमोजी लेक्सिकॉन में फ्लैट ब्लैक शूज जोड़ने का दबाव डाला था. फिलहाल महिलाओं के जूतों के इमोजी के नाम पर नुकीले स्टेलीटोज हैं. शूज को लेकर फ्लोरी के प्रस्ताव को यूई ने पास कर दिया है और इस साल के अंत तक ये इमोजी लेक्सिकॉन में ला दी जाएगी. दोनों ही महिलाओं का कहना है कि महिलाओं के पास खुद को एक्सप्रेस करने के लिए अधिक विकल्प होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि कई महिलाएं बीच पर बिकनी की जगह वन पीस स्विनसूट पहनती हैं. ऐसे में उनके लिए इमोजी में विकल्प होना जरूरी है.

फेसबुक पर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भद्दी बातें लिखने वाला असद खान असल में विनीत प्रताप सिंह निकला

अब व्हाट्सएप पर मिलेगी IRCTC की ओर से लाइव ट्रेन और PNR स्टेटस की जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App