Saturday, December 10, 2022
गुजरात नतीजे (182/182)  हिमाचल नतीजे (68/68) 
BJP - 156 BJP - 25
AAP - 05 CONG - 40 
CONG - 17  AAP - 00
OTH - 04  OTH - 03 

गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत पर क्या बोला विदेशी मीडिया ?

0
गांधीनगर. बीते दिन गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आए हैं. गुजरात में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. भाजपा...

पठान: फिल्म का पहला गाना बेशर्म रंग, गोल्डन बिकनी में दीपिका ने दिखाया जादू

0
मुंबई: शाहरुख खान इन दिनों खूब चर्चा में है और उतनी ही चर्चा में हैं उनकी फिल्म पठान। मेकर्स फिल्म को लेकर दर्शकों को...

गुजरात-हिमाचल के नतीजों का राजस्थान कनेक्शन, गहलोत नपेंगे?

0
नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आ गए हैं, एक राज्य में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी तो वहीं दूसरे...
vaani kapoor

इस एक्ट्रेस के बेटे ने ही कर दी माँ की हत्या, नदी में फेंका...

0
मुंबई: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। कुछ दिनों से जुहू में एक 74 वर्षीय महिला की हत्या...

बिग बॉस 16: शहनाज को देखकर सलमान खान को आया सीजन-13 याद, अभिनेत्री से...

0
मुंबई; बिग बॉस 16 के अपकमिंग एपिसोड में शहनाज गिल अपना नया गाना घनी सयानी’ का प्रमोशन करने पहुंची थी। जी हाँ! अभिनेत्री उसी...

आपका लवर अचानक से क्यों करने लगता है नजरअंदाज ? जानिए ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: दो प्यार करने वालों के लिए रिलेशनशिप में रहना एक खुशनुमा अहसास होता है. जब हम किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तब उस शख्स से हमारी कुछ उम्मीदें भी होती हैं. ऐसे में हम चाहते हैं कि हमारा साथी हमें अपना वक्त दे और हमारी जिंदगी बेहतरीन व खुशनुमा पलों से भर जाए. लेकिन हमारी हर चाहत पूरी नहीं होती है. कभी-कभार ऐसा देखने को मिलता है कि आपका लवर आपको अचानक से इग्नोर करने लगता/लगती है, जिसको लेकर आप परेशान होने लगते हो… और हो भी क्यों न…जब अपना कोई करीबी और पसंदीदा इंसान हमें नजरअंदाज करने लगे तो ऐसे में परेशान होना लाजमी है.

लेकिन आपने कभी सोचा है कि आपका पसंदीदा इंसान आपको क्यों इग्नोर करने लगता है. इसके पीछे 3 बड़ी वजह हो सकती है जिसके बारे में हम आपको बताएंगे।

• अफेयर

 

अगर आपका साथी आपको अचानक से बहुत ज्यादा इग्नोर करने लगे तो आप समझ जाए कि आपका पत्ता कभी भी कट सकता है. दरअसल, एक वक्त के बाद हर रिश्ते में दो में से कोई एक बोर होने लग जाता है. ऐसे में वो आपको जबरदस्त अनदेखा भी करने लगता है. आपको बता दें, अगर आपका लवर भी आपको इग्नोर करने लगे तो बेहद मुमकिन है कि वह शख्स किसी और के साथ अफेयर में हो. ऐसा भी हो सकता हो कि उसकी लाइफ में पहले से कोई हो जिसके बारे में उसने आपसे छिपाया हो. गौर करें, जब भी किसी रिलेशनशिप में तीसरे की एंट्री हो जाती है तो उस इंसान की पहले पार्टनर में दिलचस्पी अपने खुद-ब-खुद कम होने लगती है.

 

• नाराजगी

दो प्यार करने वालों के हल्के फुल्के लड़ाई झगड़े और नाराजगी होना आम बात है. लेकिन कई बार हम कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे हमारा पार्टनर हमसे बेहद नाराज हो जाता है. अगर उसे आपने हर्ट कर दिया है या फिर किसी झगड़े के बाद आपका लहजा उस इंसान को चुभने लगा है तो भी आपका साथी आपको जाने या अनजाने में नजरअंदाज करने लगता है. क्योंकि उसके पास अपनी नाराजगी जाहिर करने का यही तरीका होता है. ऐसे में अगर आपने अपने पार्टनर को किसी वजह से हर्ट किया है तो इस मसले को आप फ़ौरन ही बात कर या माफ़ी मांग कर सॉल्व कर लें.

 

• मी टाइम

 

जब लोग प्यार-मोहब्बत में होते हैं तो ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने साथी के साथ बिताना पसंद करते हैं. लेकिन हर चीज का ज्यादा होना नुकसानदेह होता है. ठीक इसी तरह हर वक्त अपने साथी के पीछे पड़ना, टाइम मांगना उन्हें इरिटेट कर सकता है और वो आपसे दूर होने लगता है. ऐसे में आप अपने साथी को खुद के बारे में सोचने के लिए वक्त दें, इस स्पेस को आमतौर पर ‘मी टाइम’ कहा जाता है. इसके साथ ही अगर आपका साथी आप पर ध्यान नहीं दे रहा है तो उस की टोका-टाकी करना छोड़ दें. अपने साथी को एहसास दिलाने की कोशिश करें कि आप उसके बिना भी खुश है.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई खबर आम जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले अपने विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Latest news