Tuesday, December 6, 2022

शादी के बाद भी लोग क्यों पड़ते है Extra Marital Affairs में? जानिए 3 बड़ी वजहें

नई दिल्ली: शादी हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा होता है. शादी के बाद पति और पत्नी दोनों का रिश्ता विश्वास की डोर पर टिका होता है. किसी की भी तरफ से अगर भरोसे में जरा सी भी कमी आ जाए तो शादीशुदा लाइफ में दरार पड़ने में देर नहीं लगती। आमतौर पर समस्या तब बढ़ जाती है जब शादीशुदा कपल के बीच अचानक से कोई तीसरा आ जाता है. आजकल के समय में ये एक आम बात हो गई है और यही वजह है कि कुछ लोग शादी के बाद भी एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स में बुरी तरह से इन्वॉल्व हो जाते हैं.

इनखबर के इस लाइफस्टाइल ब्लॉग में हम आज रिलेशनशिप से जुड़ी इन्हीं बातों के बारे में बात करेंगे कि शादी के बाद भी आखिर पति या पत्नी ऐसी हरकत क्यों करते हैं?

Extra Marital Affairs के 3 बड़े कारण

 

• प्यार में कमी

स्त्री हो या पुरुष, शादी होने के बाद अगर उनकी जिंदगी में लाइफ पार्टनर उन्हें प्यार न करे या उन्हें इन्वॉल्वमेंट न दे तो ऐसे में दूसरे शख्स को अकेलेपन की भावना आना लाजमी है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर कपल ये चाहता है कि उनका पार्टनर उनके हर काम की तारीफ करे, उनपर पूरा ध्यान दें. अब अगर उनका ही लाइफ पार्टनर उन्हें इग्नोर करेगा तो वो अपनी तमाम खुशियां बाहर ढूंढने लग जाते हैं और फिर बस यहीं से अफेयर्स की शुरुआत होने लगती है.

 

• इमोशनली समझने की चाहत

 

जब किसी की नई-नई शादी होती है तो पति और पत्नी में बेहद प्यार रहता है. पति और पत्नी एक दूजे के लिए जान देने की बात करते हैं. लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतने लगता है वैसे-वैसे दोनों का इमोशनल अटैचमेंट कम होने लगता है. हर इंसान की चाहत होती है कि मुश्किल हालात में उसका लाइफ पार्टनर उसे समझे उसे पैंपर करें। अब अगर उसकी ये चाहत लाइफ पार्टनर से पूरी न हो तो इस सहारे के लिए वो किसी और शख्स को खोज लेता है.

 

• शादीशुदा लाइफ में कड़वाहट

शादीशुदा लोग कई बार अफेयर में इसलिए पड़ते हैं क्योंकि उनकी शादी के बाद की लाइफ ठीक नहीं चल रही होती है. ऐसे में रिश्तों में कड़वाहट होने के बाद हर कोई बेहतर जिंदगी और सुकून की तलाश करने लगता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी बीवी या आपका पति बाहर किसी के साथ न जाएं तो आप दोनों लड़ाई-झगड़े करने से बचें. अगर लड़ाई हो भी जाए तो माफ़ी मांगकर बात को खत्म कर लें.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई खबर आम जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले अपने विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

 

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

Latest news