Sunday, September 25, 2022

हेयर मास्क लगाते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल, नहीं तो हो जाएगी दिक्कत

नई दिल्ली: बालों को हेल्दी बनाने के लिए हम हेयर मास्क का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हेयर मास्क को लगाने से पहले कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए. ऐसा न करने पर हेयर मास्क आपके बालों को फायदा पहुंचाने के बजाए या उन्हें काफी खराब कर देगा. इसलिए हेल्दी बालों के लिए आपको हेयर मास्क लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. ऐसे में हम आज आपको बताएंगे कि आपको हेयर मास्क लगाते हुए किन बातों का ख्याल रखना चाहिए? आइए जानते हैं.

हेयर मास्क अप्लाई से पहले जान लें ये-

हेयर टाइप के मुताबिक चुनें हेयर मास्क

आप अपने हेयर टाइप के मुताबिक हेयर मास्क को चुन सकते हैं. अगर आपके बाल ज्यादा ऑयली हैं. तो ऐसा हेयर पैक चुनें जिसमें एलोवेरा हो. वहीं अगर आपके बाल ज्यादा पतले हैं तो ऐसा हेयर मास्क इस्तेमाल करें जिससे बाल घने और मोटे होते हैं.

हेयर मास्क को हेयर एंड में भी लगाएं

कई लोग ऐसा सोचते हैं कि हेयर मास्क को सिर्फ स्कैल्प में ही अप्लाई करना होता है पर ऐसा नहीं है. आपको बता दें, आपके बालों के रूट्स के साथ-साथ एंड को भी पोषण की जरूरत होती है. आप बालों पर हेयर मास्क ऊपर के लेकर नीचे तक भी अप्लाई करें.

हफ्ते में 1से 2 बार लगाएं हेयर मास्क

घने और मजबूत बालों के लिए आप हेयर मास्क को हफ्ते में एक से 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं. हेयर मास्क में मॉइश्चर और जरूरी तत्व मौजूद होते हैं. जो डैमेज हो चुके बालों को रिपयेर कर उसमें शाइन लाने का काम करते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news