नई दिल्ली. वैलेंटाइन डे पर लोग अपने चाहने वालों को खुश करने के लिए पूरी तैयारी करते हैं. सभी प्यार करने वाले अपने प्यार का इजहार करते हैं. वेलेंनटाइन डे पर चाहने वालों से प्यार का इजहार करने के लिए इस दिन की प्लानिंग पहले से की जाती है. लेकिन पार्टनर के लिए दिन खास बनाने के लिए उनके मूड के हिसाब से सारी प्लानिंग करें. तो जानें किस राशि के पार्टनर का वैलेंटाइन डे पर कैसा रहेगा मूड और रिएक्शन.

मेष
इस राशि के लोगों के लिए प्यार जादू की तरह होता है. अपने पार्टनर की अनदेखी ना करें. प्यार देना इनका स्वभाव है और ये प्यार के बदले प्यार चाहते हैं. प्रेम में अनदेखा होने से ये उदास और चिड़चिड़े हो जाते हैं.

वृषभ
इस राशि के लोगों के साथ रिश्ते की गति को धीमा रखें और धैर्य से आगे बढ़ें. ये अपने दिल को खोलने में थोड़ा समय लेते हैं. इन्हें सुरक्षित महसूस करने तक इंतजार करें. उन्हें धोखा और फरेब पंसद नहीं है.

मिथुन
मिथुन राशि के लोग तेज चलते हैं. एक समय में इनके अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे. इन्हें अच्छे श्रोता पसंद आते हैं. उनके साथ डेट पर जाने के लिए कोई संग्रहालय या मॉडर्न आर्ट गैलरी बिल्कुल सही चुनाव होगा.

कर्क
इन्हें परिवर्तन पसंद होता है. हालांकि परिवर्तन से ये डरते भी हैं. इनके साथ डेट के लिए शांत और आनंददायक जगह चुनें. कर्क राशि के लोग मूडी होते हैं.उन्हें विश्वास दिलाएं कि आप उनकी परवाह करते हैं.

सिंह
उनको केंद्र और चर्चा में रहना पसंद होता है. उनका दिल जीतने के लिए उनकी तारीफ करें. अपने पार्टनर को अपने से ऊपर स्थान दें. उन्हें संगीत कार्यक्रम में या डिनर डेट पर ले जाएं. पार्टनर से अपना ध्यान ना हटाएं.

कन्या
इन्हें जीवन में हर चीज में पूर्णता चाहिए. मेकअप और खाना ऑर्डर करने तक उन्हें कहीं भी शिकायत का मौका ना दें. इनका स्वास्थ्य अच्छा होता है. बातचीत को निरंतर बनाए रखने के लिए आपके जीवन में चल रहे मामलों के समाधान संबंधी सवाल पूछें.

तुला
इस राशि के लोग कामुक और कृपालु स्वभाव के होते हैं. उनको रोमांटिक डेट पसंद होती है. कैंडल लाइट डिनर उनकी पसंदीदा है. ऐसे स्थान पर जाएं जहां हलका संगीत हो. उनके मजाक मूड को स्वीकार करने की कोशिश करें.

वृश्चिक
इस राशि के लोग तीव्र और आकर्षक होते हैं. वृश्चिक राशि को सबसे कामुक राशि माना जाता है. भावुक और उत्तेजित वृश्चिक जातक के लिए रहस्यमय एवं अंधेरमय जगह ढूंढ़नी होगी एवं हो सके तो शहर की शोरगुल से दूर ढूंढ़ें.

धनु
कभी भी उनको प्रतिबंधित करने की कोशिश ना करें. उनके व्यक्तिगत जीवन में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें. इनके साथ पहाड़ों, समुद्रों एवं जंगली इलाकों में डेटिंग के लिए जाना बेहतर होगा. उनके अंदर जोश और उत्साह को जगाएं.

मकर
इन्हें प्रभावित करने के लिए पारंपरिक दृष्टिकोण अपनाएं. ये सांसारिक लोग भरोसेमंद लोगों को पसन्द करते हैं. इनको किसी ऐसे पांच सितारा रेस्तरां में ले जाएं. ये शांतिप्रिय लोगों को अधिक पसन्द करते हैं.

कुंभ
कुंभ जाति वाले आजाद ख्याल को होते हैं. इन लोगों का पूर्वानुमान लगाना मुश्किल होता है. हठ या किसी प्रकार के रूखे स्वभाव को पसन्द नहीं करते. इन्हें किसी सामाजिक कार्य जैसे कि पर्यावरण संरक्षण जैसी चर्चा में व्यस्त रखें.

मीन
इनकी भावनाओं और संवेदनशील प्रकृति को समझने का प्रयास कीजिए. ये अपने ही ख्याली दुनिया में खोए रहते हैं. एक बार आप इनका विश्वास जीत लें, फिर ये उम्र भर आपके साथ रहेंगे.

Horoscope Today Wednesday 14 February 2019 In Hindi: मकर राशि के लोगों को पैसों की चिंता करेगी परेशान, कुंभ राशि को किस्मत का मिलेगा साथ

Happy Valentine’s Day 2019: वैलेंटाइन दिन को ऐसे बनाएं अपने पार्टनर के लिए खास

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App