सूरत. 14 फरवरी को मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे पर सूरत में एक अनोखी मिसाल पेश की जाएगी. शहर के हजारों छात्र एक ऐसे कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वे शपथ लेंगे कि अगर वे कभी लव मैरिज करेंगे तो अपने परिजनों की सहमती के साथ करेंगे. बताया जा रहा है कि सूरत के 12 स्कूलों से करीब 10 हजार छात्र इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. इस इवेंट को हास्यमेव जयते नामक एक स्वयंसेवी संस्था आयोजित करने जा रही है. इस संस्था को शहर के मशहूर लाफ्टर थेरेपिस्ट कमलेश मसलवाला चलाते हैं.

अंग्रेजी अखबार से बातचीत करते हुए मसालावाला ने बताया कि काफी नौजवान प्यार में पड़ते हैं और जल्दबाजी में शादी का फैसला कर लेते हैं, यहां तक की कई तो घर से भागकर शादी करते हैं. लेकिन ऐसी शादियां ज्यादा समय तक नहीं टिक पाती. मसालावाला ने आगे कहा कि इस इवेंट से हम सभी नौजवानों को समझाना चाहते हैं कि जिंदगी के अहम फैसले शादी में परिवार की सलाह और मार्गदर्शन बहुत जरूरी है.

शहर के करीब 12 स्कूलों के छात्र इस इवेंट के दौरान शपथ लेंगे. इनमें संस्कार भारती, प्रीसीडेंसी हाई स्कूल, ज्ञानपीठ, एमवी विद्यालय, सन ग्रेस विद्यालय, नवचेतना विद्यालय और ज्ञान गंगा विद्यालय समेत कई स्कूल के छात्र शामिल होंगे. इस संस्था के इस पहल को काफी अच्छा कदम माना जा रहा है. क्योंकि काफी ऐसे मामले में देखे जाते हैं, जब किशोर और नौजवान लोग बिना परिवार की सहमति शादी तो कर लेते हैं लेकिन कुछ ही समय में दोनों के बीच परेशानियां शुरू हो जाती है जिसका असर जल्द देखने को मिलता है.

Valentines Day 2019: वैलेंटाइन डे 2019 पर बॉयफ्रेंड को दें ये गिफ्ट, दोनों के बीच बढ़ेगा प्यार

Kate Sharma Valentine Song: वैलेंटाइन डे पर रिलीज होगा केट शर्मा का रोमांटिक गाना, हवाओं में बिखरेगा रोमांस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App