नई दिल्ली. दुनियाभर में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा. रोम के संत वैलेंटाइन की याद में प्यार के इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन कई लोग अपने पार्टनर को प्यार का एहसास दिलाते हैं तो कई अपने प्यार का इजहार करते हैं. लेकिन कई बार प्रपोज करने से पहले डर होता है कि वे आपको मना ना कर दें. इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं राशि के आधार पर जिससे आप प्यार करते हैं, उसे कैसे करें प्रपोज.

मेष राशि– मेष राशि के लोग अपने आप को दूसरों से बहतर साबित करने की कोशिश करते हैं. इसलिए आप उन्हें बातों बातों में कहें ” मैं तुम्हारे अलावा किसी के बारे में नहीं सोच सकता” या ”मैंने तुमसे ज्यादा कभी किसी से प्यार नहीं किया.” लाइनें जरूर फिल्मी हैं लेकिन जिससे आप प्यार करते हैं उसके दिल पर डायरेक्ट हिट करेंगी.

वृषभ राशि– इस राशि के लोगों को काबू में लाना काफी मुश्किल काम है. लेकिन एक बार अगर इन्हें आप पसंद आ गए तो आपका काम बन गया. अगर आप इस राशि के लोगों को गिफ्ट देंगे तो यह और भी ज्यादा असरदार होगा.

मिथुन राशि– मिथुन राशि के प्रेमी थोड़े अलग मिजाज के होते हैं, कभी एकदम प्यार दिखाते हैं तो अचानक रूठ जाते हैं. अगर आपको इस राशि के किसी व्यक्ति से प्रेम है तो उन्हें किताब गिफ्ट करें या किसी मूवी के लिए पूछ लें. इस बीच माहौल ठीक लगे तो अपने दिल की बात कह दें.

कर्क राशि– कर्क राशि के लोगों को अपना परिवार और घर बहुत प्यारा होता है. इसके से अधिक उन्हें कुछ पसंद नहीं आता. ऐसे व्यक्ति को अगर कुछ ऐसा गिफ्ट दें जो पुरानी यादें ताजा करता हो तो ये लोग भावुक होकर आपसे जल्दी जुड़ जाते हैं.

सिंह राशि– सिहं रासि के लोगों को प्रपोज करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. ये लोग थोड़े से मूडी होते हैं, अगर गलत समय पर कुछ गलत आपने कह दिया तो गई भैंस पानी में. हां लेकिन इन्हें जल्द खुश करने के लिए डिनर डेट अच्छा ऑप्शन है.

तुला राशि– तुला राशि के लोग खुद को अकेला महसूस करते हैं. उन्हें जीवन में एक साथ की तलाश होती है. अगर इस राशि के व्यक्ति को आप समझाने में सफल हो गए कि आप उनके लिए बेस्ट हो तो समझिए आपकी गाड़ी चल पड़ी. तुला राशि के लोग समय पर काम आने वाले लोगों को बहुत पसंद करते हैं.

वृश्चिक राशि– इस राशि के लोग काफी ज्यादा सोचते हैं. आपकी छवि और व्यवहार इस राशि के लोगों पर काफी गहरा प्रभाव डालता है. बाहरी व्यक्तित्व के साथ बौद्धिक क्षमता भी वृश्चिक राशि के जातकों को आकर्षित करती है.

धनु राशि– धनु राशि के लोगों के मन में अध्यात्म का काफी ज्यादा महत्व होता है. ये लोग काफी रोमांच पसंद भी होते हैं. अगर इन्हें अच्छी डेट या ट्रिप पर ले जाएं तो इनकी आजादी को बाधित ना करें. वरना इसका नुकसान आपके प्रेम जीवन को मिल सकता है.

मकर राशि– इस राशि के लोगों को रिझान बहुत मुश्किल है. अगर कोई जान पहचान इनसे आपकी नहीं है तो हां की उम्मीद कम रखिए. इस राशि के लोग मजबूत छवि के माने जाते हैं. कोई इन्हें पसंद नहीं तो उसके लिए झूठा दिखावा नहीं करते हैं.

कुंभ राशि– समाजिक मामलों में चिलचस्पी रखने वाले कुंभ राशि के लोगों को काफी पंसद आते हैं. ये लोग थोड़ा भीड़भाड़ में रहना पसंद करते हैं. हालांकि जल्द ही किसी से अपने दिल की बात नहीं शेयर करते हैं. पहले इस राशि के लोगों को अच्छे से समझ लें फिर अपने दिल की बात करें.

मीन राशि- मीन राशि के लोग ज्यादातर भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं. आसानी से ये लोग आकर्षित हो जाते हैं. अगर इस राशि के व्यक्ति को प्रपोज करना है तो पहले रोमांटिक म्यूजिक, कैंडल लाइट डिनर की तैयारी कर लें.

Family Guru Jai Madaan: हाथ में पैसा रोकने वाली वास्तु टिप्स

Family Guru Jai Madaan: जानें हथेली पर सौभाग्य के ये 5 संकेत

One response to “Valentines Day 2019: राशि के अनुसार करें प्यार का इजहार, जरूर बन जाएगी बात”

  1. Mam I am in a relationship for 4 years and wanted to marry my beloved one but when I talked about this with my parents they rejected totally. Mam please provide me some solution.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App