नई दिल्ली: आज यानि 14 फरवरी 2018 को पूरे विश्वभर में वैलेंटाइन मनाया जाएगा. वैसे तो पूरा फरवरी महीना प्यार को समर्पित होता है लेकिन वैलेंटाइन डे का प्रेमी जोड़े बेसब्री से इंतजार करते हैं. आज प्रेमी जोड़े एक-दूसरे को प्यार दिखाने के लिए हर तरह की संभव कोशिश करते हैं. ऐसे में कई बार होता है कि हम अपने पार्टनर दूर होते हैं और वैलेंटाइन डे पर उनसे दूर बैठकर भी कुछ स्पेशल करना चाहते हैं. तो इसलिए आज हम बता रहें हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे दूर रहकर भी इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर को खास महसूस करा पाएंगे.

गर इस वेलेंटाइन डे पर आपका प्यार आपसे दूर है तो ऐसे में आप उनके इस दिन को खास बनाने के लिए अपने हाथ से लिखा पत्र भेज सकते हैं. वहीं सोशल मीडिया पर उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए एक अच्छा सा स्टेटस या चाहें तो कोई कविता भी उनके लिए लिखकर डाल सकते हैं. इसके अलावा अपने प्यार का संदेश भेजने के लिए आप वीडियो कॉलिंग की भी मदद ले सकते हैं. वीडियो कॉल करके आप अपने पार्टनर को लाइव देख सकते हैं और ढेर सारी बातें कर पार्टनर को प्यार का एहसास दिला सकते हैं.

इसके अलावा अगर मुमकिन हो सके तो उनके शहर पहुंचकर उन्हें सरप्राइज दें सकते हैं. ऐसे में अगर आप उनसे थोड़ा ज्यादा दूर रहते हैं तो पार्टनर की पसंद का खाना ऑर्डर करें. आजकल इंटरनेट के सहारे आप दूसरे शहर में होते हुए भी उसके शहर में खाना भिजवाकर स्पेशल फील करा सकते हैं. वहीं अगर चाहें तो सोशल मीडिया के सहारे पार्टनर के साथ मौजूद किसी प्यारी तस्वीर को भी साझा कर सकते हैं और रोमांटिक लव मैसेज भी उस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिख सकते हैं.

Valentines Day 2018: नए-नए रिलेशनशिप में आए हैं तो इस तरह पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करें वैलेंटाइन

Valentines Day 2018 Ideas: वैलेंटाइन डे पर अपने साथी के लिए करना चाहते हैं कुछ खास, ये बेहतरीन आइडिया करेंगे कमाल