नई दिल्ली. Valentine Day 2019 Week List: साल की शुरूआत जनवरी महीने में त्योहारों के साथ हो चुकी है. वहीं दूसरा महीना फरवरी भी जल्द आने वाला है और फरवरी का इंतजार तो कई लोगों का खासतौर पर होता है. हो भी क्यों ना आखिर इसे प्यार वाला महीना जो कहा जाता है. दो प्यार करने वाले फरवरी के महीने में एक दूसरे के लिए अपनी फीलिग्ंस का इजहार करने का कोई मौका नही छोड़ते. पूरे एक हफ्ते तक मनाए जाने वाले इस त्योहार का नाम है वेलेंटाइन डे जिसकी शुरुआत होती है रोज डे से. रोज डे, प्रपोज डे से लेकर वेलेंटाइन डे तक पार्टनर्स अलग दिनों पर अपने प्यार का इजहार करते है. अगर आप भी किसी को पसंते करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो रोज डे से लेकर वेलेंटाइन डे पर ये टिप्स जरुर अपनाए.

1. वेलेंटाइन डे 2019 के पहले दिन 7 फरवरी को रोज डे के रुप में मनाते है. पार्टनर्स एक दूसरे को रोज गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार कर सकते है. लेकिन याद रहे सबसे पहले आप उन्हें पीला गुलाब दें. पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक होता और आपसे ये रोज पाकर वो पक्का आपकी दोस्त बन जाएंगी.

2. 8 फरवरी को प्रपोज डे 2019 के दिन आप अपने पार्टनर्स को अपनी दिल की बात बता कर उन्हें जीवनभर के लिए प्रपोज कर सकते है. इस खास दिन आप अपने पार्टनर को किसी डेट पर ले जाए या फिर उनके लिए कुछ स्पेशल गिफ्ट तैयार रखें. और मुलाकात के समय इस गिफ्ट के साथ उन्हें प्रपोज करे.

3. 9 फरवरी को चॉकलेट डे 2019 के रुप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड एक दूसरे को चॉकलेट खिलाकर अपने रिश्ते में मिठास घोलते है. आप भी अपने पार्टनर्स के साथ या फिर जिसे आप पसंद करते हैं, उन्हें चॉकलेट गिफ्ट करें. और इस दिन को मिठास के साथ सेलिब्रेट कर अपने रिलेशनशिप को भी चॉकलेट की तरह मिठा बनाए.

4. अगर आप कंफ्यूज है कि पार्टनर को क्या गिफ्ट करें, तो सॉफ्ट टॉय एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. 10 फरवरी को टेडी डे 2019 के लिए जाना जाता है. लड़कियों को सॉफ्ट टॉय खासकर बड़े बड़े क्यूट टेडी काफी पसंद होते है. अगर आप भी अपनी पार्टनर के सामने अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं, तो एक क्यूट टेडी अपने साथ जरुर ले जाएं और उन्हें गिफ्ट करें.

5. अगर आप अपने पार्टनर का जीवनभर के लिए साथ चाहते हैं, तो उन्हें 11 फरवरी के दिन हमेशा के लिए प्रॉमिस डे 2019 की आप कभी उनका साथ नहीं छोड़गें. 11 फरवरी को पार्टनर्स प्रॉमिस डे के दिन एक दूसरे की खुशी-गम, सुख- दुख और हर घड़ी में साथ  निभाने का वादा करते है. आप भी इस दिन अपने पार्टनर को कभी न भूलने वाला प्रॉमिस कर इस दिन को यादगार बनाएं.

6. अपने प्यार को इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका होता है अपने पार्टनर्स को प्यार से गले लगाना. 12 फरवरी के दिन सभी हग डे 2019 के रुप में मनाते है. दो प्यार करने वाले इस दिन एक दूसरे को जादू प्यार की झप्पी देकर एक दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार कराते है. इस दिन आप अपने दोस्तों को भी प्यार से गले लगाकर उन्हें हैप्पी हग डे विश कर सकते है.

7. हग डे के बाद 13 फरवरी को किस डे 2019 के रुप में मनाया जाता है. गले मिलने के बाद पार्टनर्स एक दूसरे को किस करते हुए अपना प्यार जताते हैं. दोनों एक दूसरे को अलग अलग जगहों पर किस करते हुए अपना प्यार जता सकते है. गले, माथे, हाथों के अलावा होंठों और अन्य जगहों पर किस करते हुए पार्टनर्स इस दिन को सेलिब्रेट करते है.

8. और आखिरी दिन यानी 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे  2019 मनाया जाता है. वेलेंटाइन डे 2019 के दिन आप अपने पार्टनर्स को प्रपोज 2019, रोज, हग, किस, प्रॉमिस, टेडी और चॉकलेट्स देकर उनसे अपने प्यार का इजहार करें. आपकी पार्टनर्स को आपका अगर हर अंदाज पसंद आया होगा, तो वो जरुर आपका प्रपोजल एक्सेप्ट करेंगी और हमेशा के लिए आपकी हो जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App