नई दिल्ली. वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को रोमांटिक डेट पर ले जाने की तैयारी करें. लेकिन जरूरी नहीं की ये रोमांटिक डेट दिल्ली में ही हो. इसके लिए दिल्ली से बाहर जाकर भी एक ट्रिप और रोमांटिक डेट दोनों का आनंद ले सकते हैं. जानें ऐसी ही कुछ जगह के बारे में जो दिल्ली के पास भी हैं और जहां पार्टनर के साथ अकेले में कुछ खास पल बिता सकते हैं.

दिल्ली
दिल्ली में पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए किसी रेस्त्रां में कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं. इसके अलावा दिल्ली के साकेत स्थित गार्डेन ऑफ फाइव सेंसेज में भी पार्टनर के साथ जा सकते हैं. यहां रेस्टोरेंट बार भी मौजूद है जहां रोमांटिक डिनर की प्लानिंग की जा सकती है.

भीमताल
यह स्थान दिल्ली से सिर्फ 278 किमी दूर है और सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है. ये एक छोटा शहर है, लेकिन यह जगह प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है और यह उन लोगों के लिए स्वर्ग है, जो एक शांतिपूर्ण रोमांटिक ट्रिप की तलाश में हैं.

जयपुर
गुलाबी शहर कहे जाने वाला जयपुर दिल्ली से 163 किमी दूर है. शहर हवा महल के लिए जाना जाता है. ये शहर भारत में मशहूर पर्यटक स्थलों में से एक है.

शिमला
दिल्ली से 358 किमी दूर, शिमला भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले हिल स्टेशनों में से एक है और यह ब्रिटिश भारत में ग्रीष्मकालीन राजधानी हुआ करता था. यह अपने सुंदर माल रोड के लिए जाना जाता है जो सभी पर्यटकों की पसंदीदा जगह है.

आगरा
अगर आपके दिमाग में रोमांटिक ट्रिप है तो आप निश्चित रूप से आगरा जा सकते हैं. यह दिल्ली से सिर्फ 208 किमी दूर है और यहां प्यार की निशानी कहे जाने वाला ताजमहल है. आगरा किले के साथ-साथ यहां फतेहपुर सीकरी भी देख सकते हैं. यह शहर हर साल अनगिनत विदेशी यात्रियों को देखता है और अपने शांत और खूबसूरत वातावरण के लिए जाना जाता है.

मसूरी
पहाड़ियों की रानी कहे जाने वाले मसूरी भारत के सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है. ये सुंदर शहर दिल्ली से 312 किमी दूर स्थित है और उन सभी लोगों के लिए खास है जो परिवार, दोस्तों और चाहने वालों के साथ शांतिपूर्ण ट्रिप चाहते हैं.

Valentines Day 2019: वैलेंटाइन डे 2019 पर जानिए जल्दी शादी के अचूक टोटके

Valentines Day 2019 Horoscope: जानें वेलेंटाइन डे पर राशि के अनुसार पार्टनर का कैसा रहेगा मूड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App