नई दिल्ली. घर में तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है. तुलसी पौधा बहुत ही काम में आता है. पूजा के समय भी तुलसी के पत्ते का प्रयोग किया जाता है. वहीं पर्स में तुलसी का पत्ता रखने से कई फायदे होता है. पर्स में तुलसी का पत्ता रखने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

तुलसी से रहेगी जेब हमेशा हरी-भरी
अपनी जेब या पर्स में एक पत्ता रख ले. तुलसी रखने से ये पैसे को आपकी और आकर्षित करेगा. अपने नकदी रजिस्टर में भी एक तुलसी का पत्ता रख दे तो वहां भी पैसे को आकर्षित करेगा.

व्याषपार में तुलसी का प्रयोग
व्यापार में भाग्य चमकाने के लिए तीन दिनों के लिए पानी में तुलसी रखे और फिर इस पानी को दरवाज़े पर ले जाकर छिडक दे. ये ग्राहकों को लाने में मदद करेगा. साथ ही चोरों को दूर रखने के लिए ये मदद करता है.

प्यार दिला सकती है तुलसी
अगर आप अपने प्रेम में सफलता और ख़ुशी चाहते है तो अपने शरीर के ऊपरी हिस्से विशेष रूप से अपने दिल के आस-पास तुलसी रख ले. येआपको प्रेम में सफलता दिलाएगा और साथ ही आपका साथी के साथ प्यार बढेगा.

चोरी से बचाएगी तुलसी

घर की सुरक्षा हर इंसान की जरुरत है. घर के प्रत्येक कमरे में और उसके समान की रक्षा के लिए तुलसी का पत्ता हर कमरे में एक लाल रंग की पुड़िया में रखें, ये आपके घर और सामान को सुरक्षित रखेगा . जब घर को अकेला छोड़कर जाए तो पीछे से घर की रखवाली के लिए अपने माथे पर कुछ तुलसी के पत्ते रगड़ें इससे घर सुरक्षित रहेगा.

सफल होने के लिए करें तुलसी का प्रयोग
तीन दिनों के लिए तुलसी को पानी में भिगो दें. पैसा और सफलता को पास लाने में मदद मिलेगी. ये बुराई को दूर भगाने और एक सुखी परिवार की इच्छा के लिए इस पानी को अपने दरवाजे पर छिड़क दे. घर में प्यार बढ़ाने के लिए, खाना पकाने में इसका इस्तेमाल करे.

सफल होने के लिए करें तुलसी का प्रयोग
रसोई घर में एक कटोरी में कुछ तुलसी पत्ते रखने से खाना स्वादिष्ट बनता है और और ये स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा रहता है. तुलसी के पत्तो को स्नान के पानी में मिश्रित करने से परिवार में स्नेह बढ़ता है.

Tulsi Vivah 2018: ये है तुलसी विवाह की कथा, जानिए क्या है देवउठनी एकादशी की तिथि व महत्व

Mahatma Gandhi Birth Anniversary 2018: जब आत्महत्या करने चले थे गांधीजी, खा लिए थे धतूरे के बीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App