Thursday, December 1, 2022

अपने बॉस को खुश करने के लिए ऑफिस में करें बस ये काम, जानिए

नई दिल्ली: हम सभी की निजी जिंदगी से पहले ऑफिस की जिंदगी होती है. आज के समय में ऑफिस में तो सभी काम करते हैं लेकिन सिर्फ कुछ लोगों ही ऐसे होते हैं जिनकी काम के अलावा भी तारीफ होती है। लेकिन आपने सोचा है… ? ऐसा क्यों होता है. आपको बता दें, ऑफिस में काम के साथ भी बहुत सारी चीजें होती हैं जिनका ख्याल रखना जरूरी है. दरअसल, इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर आप अपने बॉस की नजर में अच्छी इमेज हासिल कर सकते हैं. इतना ही नहीं इससे आपके आपके बॉस आपसे कभी नाराज़ नहीं होते और हमेशा खुश खुश रहते हैं।

इनखबर के इस लाइफस्टाइल ब्लॉग में हम आपको बताते हैं वो 3 अहम बातें जिनका अगर आप ध्यान रख लें तो आपके बॉस आपसे खुश रहेंगे और नाराज नहीं होंगे। आइये जानते हैं :

 

• काम में डिसिप्लेन

ऑफिस में आठ घंटे काम करने के अलावा एक और ऐसी चीज़ है जो हर बॉस को काफी पसंद होती है… और वह है शिष्टाचार यानी कि डिसिप्लेन। अगर आप अपना काम टाइम पर करते हैं और पूरा ध्यान लगा कर करते हैं तो ऐसे में आपके बॉस हमेशा आपसे खुश रहेंगे। आप कभी न सोचें कि वो कुछ नोटिस नहीं करते। हर बॉस आपके काम के साथ डिसिप्लेन को जरूर नोटिस करता है. ऐसे में आप लापरवाही वाले काम भूलकर भी न करें।

 

• नए आइडियों पर काम करें

 

जैसा कि कहा भी गया है, एक होता है ‘हार्ड वर्क’ और एक होता है ‘स्मार्ट वर्क’. अपने रूटीन का काम तो हर कोई कर लेता है लेकिन आपके बॉस का अटेंशन तब आपके ऊपर जाता है जब आप कुछ स्मार्ट वर्क करके देते हैं. ऐसे में आप पुराने घिसे-पिटे आइडियाज को फॉलो करते है तो रुक जाएं और नए आइडियों पर काम करके दिखाएं। रूटीन से थोड़ा हटकर आपके बॉस को जरूर पसंद आता है.

 

 

• सभी से मिलकर रहें व डिस्कस करें

 

अगर आप सिर्फ शिफ्ट पूरी करने के लिए ऑफिस जाते हैं तो यह गलत है. काम के साथ-साथ आप ऑफिस की चीजों को अपने बॉस से शेयर करें और उनकी गाइडेंस लें। साथ ही अपने डिपार्टमेंट के लोगों से मिल-जुलकर रहें न कि अलग-थलग. इसके साथ ही आपका व्यवहार भी ऑफिस में काफी नोटिस किया जाता है. ऐसे में आप खुशमिजाज़ रहें और जिस काम को हाथ में लें उसे खुशी से पूरा करें।

 

• एक्टिव रहें

 

जैसा कि हमने आपको बताया कि ऑफिस में सिर्फ अपनी शिफ्ट बिताना और वापस आ जाना काफी नहीं है. अगर आप चाहते हैं कि आपके बॉस आपसे हमेशा खुश रहें तो आप ऑफिस में हमेशा एक्टिव रहें। सुस्त और आलसी लोग को कोई पसंद नहीं करता है. एक्टिव न रहना आपकी इमेज नैगेटिव बना सकता है।

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

 

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

Latest news