नई दिल्ली : अपने रिलेशनशिप को हर कोई अच्छा रखना चाहता है. रिश्ते में कोई परेशानी आने पर लोग अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से सलाह भी लेते हैं. इसी तरह खुशी या गम में दोस्तों से रिश्ते के बारे में कई बातें शेयर भी करते हैं. लेकिन, ऐसा करना कभी-कभी आपको मुश्किल में भी ड़ाल सकता है. अपने रिश्ते से संबंधित परेशानियां या अच्छी बातें बताना गलत नहीं लेकिन उसकी भी कुछ सीमाएं होनी चाहिए.

ऐसा न हो कि कोई उस बात का फायदा उठा ले या गलत समय पर उस बात का​ जिक्र कर दे, जिससे की आपकी रिश्ते में खटास आ जाए. ये बातें लड़का और लड़की दोनों पर लागू होती हैं. ऐसे में किन खास बातों लेकर सावधानी बरतें, इसके बारे में हम नीचे बता रहे हैं:

1. चाहे आपका कितना ही खास दोस्त क्या न हो लेकिन उससे अपने बेडरूम की बातें शेयर करने से बचें. यह बातें आपकी और आपके पार्टनर की हैं. अगर आपके पार्टनर को इस बात का पता चलेगा तो, उसे बेहद शर्मिंदा करने वाला होगा.

2. पार्टनर से लड़ाई होने के बाद कई बार लोग किसी ऐसे शख्श को ढूंढते हैं, जिससे वह परेशानी बांट सकें. लेकिन, आप ये बात किससे कह रहें हैं उस व्यक्ति को सोच-समझकर चुनें. उन लोगों से ऐसी बातें कहने से बचें, जो बहुत जल्दी किसी को लेकर छवि गढ़ लेते हैं या तुरंत उस बात को फैला देते हैं.

3. अगर आपके पार्टनर में कमी है या वह किसी मामले में सफल नहीं है, तो उसका ढिंढोरा जग भर में न पीटें. इससे आपका और आपके पार्टनर दोनों का मजाक उड़ेगा. धैर्य बरतते हुए ​खास लोगों से ही अपने दिल की बात शेयर करें.

4. अपने रिश्ते के बारे में हमेशा नकारात्मक बातें न करें. हो सकता है कि आपको रिश्ते से उतनी परेशानी न हो लेकिन लोग आपको अलग होने की सलाह देने लगें.

5. वहीं, अपने दोस्तों को अपने पार्टनर की निजी जिंदगी, उसके पुराने किसी रिश्ते के बारे में न बताएं. आपको न केवल अपनी निजता का ध्यान रखना जरूरी होता है बल्कि आप पर पार्टनर की निजी​ जिंदगी को भी गोपनीय बनाए रखने की जिम्मेदारी होती है.

सिर्फ 15 दिन में आपका पेट कम करेगा ये घरेलू उपाय, मोटापा भी होगा गायब

अनार के दानें वाकई हैं सेहत के लिए असरदार, कैंसर सहित इन बड़ी बीमारियों से मिलेगी निजात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App