नई दिल्ली. बेहतर सेक्स की चाहत हर एक जोड़े को होती है लेकिन कई बार हमारी जरा सी खराब आदतें सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देती हैं. ऐसे में जब सेक्स लाइफ बिगड़ती है तो कुछ पूरा सिस्टम बिगड़ जाता है. इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि पूरी तरह इन बातों का जानकारी ले लें. दरअसल रोजमर्रा की हमारे कुछ आदतों का सीधा साइड इफेक्ट सेक्स लाइफ पर पड़ता है. आइए जानते हैं इन सभी गंदी आदतों के बारे में

जंक फूड
जंक फूड जितना बढ़ते हुए वजन के लिए दोषी होता है उतना ही सेक्स लाइफ को बर्बाद करने में भी. दरअसल जंक फूड में अधिक मात्रा में नमक, शुगर और रिफाइंड शामिल होता है. ऐसे में फैटी चीजें व्यक्ति के ब्लड शुगर लेवल को नीचे कर देती हैं जिस वजह से सेक्स के दौरान परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है.

अधिक नमक का प्रयोग
डाइट में अधिक नमक का इस्तेमाल भी आपके हाई ब्लड प्रेशर का कारण बनता है. इसके साथ ही यह आपकी कामेच्छा को खत्म कर देता है जिसका सीधा असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है.

अधिक तनाव लेना
यूं तो ज्यादा तनाव लेना किसी भी चीज के लिए ठीक नहीं माना जाता है लेकिन सेक्स के लिए तो यह और भी ज्यादा खतरनाक बन जाता है. दरअसल ज्यादा तनाव से हार्मोन प्रभावित होता है जिससे सेक्स इच्छा खत्म हो जाती है.

एक ही पोजिशन
सेक्स करते समय हमेशा व्यक्ति को एक्सपेरीमेंटल बनना चाहिए वरना लगातार एक पोजीशन में सेक्स बोरियत का बड़ा कारण बन जाता है. ऐसे में लगातार बेमन से सेक्स करने से आपके शरीर पर गलत प्रभाव पड़ता है औऱ धीरे-धीरे यह आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद करने लगा जाता है.

अधिक मात्रा में शराब और स्मोकिंग का सेवन
बताया जाता है कि अधिक मात्रा में ड्रिंक करने से व्यक्ति के सेक्स सेंस जल्द ही शिथिल होने लगते हैं. वहीं सेक्स ऑर्गन्स पर ड्रग्स का बुरा असर पड़ता है जिससे व्यक्ति की सेक्स लाइफ काफी ज्यादा प्रभावित होती है.

मोबाइल से प्रेम
आज के दौर में अधिक मोबाइल का प्रयोग करना सबसे खराब आदतों में से एक होता है. ऐसे में अगर आपको हमेशा बेड पर लेटकर मोबाइल चलाने की आदत है तो समझ लिजिए आपकी सेक्स लाइफ ज्यादा लंबी नहीं है.

प्यार में डूबी सपना चौधरी का सुपरस्टार गाने में देखिए देसी अवतार, सेक्सी ठुमके ने मचाया धमाल

पूनम पांडे ने दिया फैंस को क्रिसमस गिफ्ट, टॉपलेस फोटो डालकर पूछा- कैसे लगी फोटो?