Sunday, September 25, 2022

10 रुपये की कॉफी का ग्लो फेल कर देगा हजारों का महंगा फेशियल, ऐसे चमकेगी आपकी स्किन

नई दिल्ली: हर घर की रसोई में पाई जाने वाली चीज़ों में से एक है कॉफ़ी. जी हां! कॉफ़ी का इस्तेमाल अक्सर आप जिसे आप रोज़ सुबह अपनी नींद को भगाने के लिए करते हैं. कॉफी से कई तरह के फायदे मिलते हैं. आज हम आपको कॉफ़ी मास्क और स्किन पर इसके कुछ अच्छे फायदों के बारे में बताएँगे। आपको बता दें कि त्वचा की देखभाल के लिए कॉफी को सबसे अच्छा माना जाता है. कॉफी में एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-एजिंग गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते है, जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है. इतना ही नहीं कॉफ़ी का इस्तेमाल सभी तरह के स्किन टाइप के लिए नेचुरली चमक लाता है.

कॉफी और शहद

कॉफी और शहद का फेस पैक आपकी त्वचा को नमी देने के साथ झुर्रियों, सूखापन और काले धब्बों को दूर करने में भी काफी मदद करता है, इसके लिए आपको एक चम्मच कॉफी पाउडर और एक चम्मच शहद लेना है, उसके बाद एक छोटी कटोरी में इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें. लगभग 20 मिनट के बाद आप ठन्डे पानी से चेहरे को साफ़ कर लें.

कॉफी और दूध

इस मास्क को तैयार करने के लिए आप एक चम्मच कॉफी और 2 चम्मच गुनगुना दूध लें. दोनों को अच्छे से मिक्स करके अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें और थोड़ी देर बाद अपना चेहरा गुनगुना पानी से धो लें. इसके लगातार इस्तेमाल से आपका चेहरा चमकदार बनता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और आम जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Latest news