नई दिल्ली: आज यानी 19 फरवरी को पूरे देश में माघ पूर्णिमा मनाई जाएगी. इस खास दिन आप आसमान में पूरा चांद देखेंगे. इसे सुपर स्नो मून (Super snow moon) भी कहते हैं. अगली बार ये नजारा आपको 7 साल बाद देखने को नसीब होगा. यानी की साल 2026 में ऐसे नजारा आपको दोबारा देखने को मिलेगा. कहा जाता है कि ऐसा खास नजारा तभी सामने आता है जब चांद और पृथ्वी के बीच की दूरी कम हो जाती है. इस नजारे को सभी राज्यों में अलग-अलग टाइमिंग में देखा जा सकता है. दिल्ली में शाम 6.30 बजे, मुंबई में शाम 5.20 पर और कोलकाता में सूर्य डूबने के आधे घंटे बाद ही ये नजारा आप देख पाएंगे.

इस खास दिन आप चांद को दूरबीन से भी देख सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है रोज की तुलना में चांद की का साइज 30 प्रतिशत बढ़ जाएगा. चांद अपनी चांदनी से चारों तरफ चांदनी बिखेरने के लिए आज धरती के करीब आएगा. इस खास दिन दान करने से काफी लाभ मिलता है तो हो सके तो इस दिन काले तिल भी आप दान कर सकते हैं. जिससे आपके जीवन में खुशहाली आएगी. हिंदू धर्म के अनुसार इस दिन भगवान विष्णु को खुश करने का सही समय होता है.

इस खास दिन आप नहा धोकर पूजा करके इस दिन को मना सकते हैं. इस दिन गंगाजल के मात्र स्पर्श करने से भी से भी काफी फायदा होता है. कुल मिलाकर ये दिन आपको इतनी जल्दी दोबारा देखने के नसीब नहीं होगा.

PM Narendra Modi Varanasi Live Updates: वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दुनिया की पहली डीजल से इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव इंजन को दिखाई हरी झंडी

Karishma Tanna Sexy Photo: करिश्मा तन्ना ने शेयर की ऐसी फोटो, फैंस ने कहा – टॉप के साथ क्या भूल गईं पैंट पहनना ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App