नई दिल्ली. दोस्तों से हैंडशेक करना न केवल देस्ती बल्कि सेहत के लिए भी बहुत लाभदायक है. स्ट्रॉग हैंडशेक करना दिल के लिए काफी लाभकारी होता है. जब हम किसी से मिलते है तो सबसे पहले हैंडशेक करते है यह न केवल हमारे व्यक्तित्व को दर्शता है बल्कि हमारे हार्ट को हेल्दी भी रखता है. एक रिसर्च में सामने आया है कि सट्रॉग हैंडशेक करने से हार्ट से संबंधित बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है. स्ट्राग हैंडशेक करन से रक्तचाप सही से काम करता है.

आजकल के बदलते लाइफस्टाइल के कारण दिल की बीमारी बढ़ती जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार विश्व में हार्ट से संबंधित बीमारी से 17.3 लोगों की मौत हो रही है. अगर आपको भी अगर हॉर्ट से संबंधित बीमारी है तो गर्मजोशी के साथ हैंडशेक करना शुरू कर दें इससे दिल की बीमारियों के खतरे से बचा जा सकता है.

स्ट्रॉग हैंडशेक करने से हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है. स्ट्रॉग हैंडशेक करने से शरीर का रक्तचाप सामन्य रहता है. हॉटअटैक अधिकतर रक्तचाप के असामन्य होने के कारण होता है. पहले कहा जाता था कि हार्ट अटैक की बीमारी केवल बुजुर्गों को होती है लेकिन आजकल हार्ट से संबंधित बीमारी बच्चों और युवा को हो रही है. हार्ट की बीमारी से बचने से के लिए हेल्दी खान पान रखना बहुत जरूरी है. हार्ट की बीमारी ज्यादा टेशन लेने से भी होती है. इसलिए जितना माहौल खुशनुमा होगा उतना ही दिल की बीमारी होने का खतरा कम होगा.

गर्लफ्रेंड चाहते हैं बनाना तो पहले जानिए किस तरह के लड़कों को सबसे ज्यादा पसंद करती हैं लड़कियां

एक जैसी ड्रेस पहनकर हो गए हैं बोर तो इन लॉन्ग, मिनी और मिडी स्कर्ट से खुद को दें स्टाइलिश लुक

1 गिलास दूध पीना रखेगा सभी बीमारियों को दूर