नई दिल्ली. किसी भी कपल के बीच समझदारी के अलावा फिजिकल रिलेशनशिप ठीक रहे तो पूरी लाइफ अच्छे से चलती है और दोनों के बीच प्यार का रिश्ता बना रहता है. कपल्स आजकल अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए फिजिकल रिलेशन बनाते हैं. पार्टनर के साथ सेक्स किसी के लिए भी बेहद खास पल होता है. लेकिन कुछ लोग सेक्स को लेकर कई तरह की बातें करते हैं. कई लोग यह भी कहते हैं कि सेक्स कम करना चाहिए और कुछ तो सेक्स के बारे में बात करना भी पाप समझते हैं. लेकिन आजकल के दौर में सेक्स को लेकर बातें करना और उसके बारे में जानकारी होना बहुत जरूरी. क्या आप जानते हैं कि सेक्स के बहुत फायदे होते हैं. आज हम आपको सेक्स करने से होने वाले ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे.

जी हां सेक्स करने के बहुत से फायदे होते हैं. हम आपको सेक्स के उन फायदों के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी वजह से लोगों को रोज सेक्स करना चाहिए. रोजाना सेक्स करने से किसी भी इंसान के शरीर पर बहुत फर्क पड़ता है और उसे कई परेशानियों से छुटकारा भी मिलता है. सेक्स से होने वाले ये फायदे हैं …

हार्ट अटैक के चांस कम और हृदय मजबूत

एक शोध में पाया गया है कि जो पुरुष महीने में एक बार सेक्स करते हैं उनकी तुलना में जो पुरुष सप्ताह में दो बार से ज्यादा सेक्स करते हैं उन्हें दिल का दौरा यानि हार्ट अटैक होने का खतरा कम होता है.

सेक्स से बढ़ता है इम्यूनिटी पावर

रोजाना सेक्स करने से शरीर में इम्यूनिटी पावर बढ़ती है. जिससे आपके अंदर रोगों से लड़ने की झमता भी बढ़ती है, जिसके कारण उन्हें बुखार, सर्दी, जुखाम जैसी बीमारियां कम होती हैं.

तनाव से राहत

भागदौड की इस जिंदगी में लोग दिन भर ऑफिस में काम करके दिमागी तौर पर काफी थक जाते हैं. लेकिन सेक्स करने के बाद आप इस तनाव से मुक्ति पा सकते हैं. सेक्स करने के बाद दिमाग रीफ्रेश फील करता है और आपकी बॉर्डी की थकान भी कम हो जाती है.

आयु में बढ़ोत्तरी

यह सुनकर आपको भी अटपटा लग रहा होगा कि आखिर सेक्स करने से किसी की उम्र लंबी कैसे हो सकती है. दरअसल, एक अन्य शोध में पाया गया है कि सेक्स के दौरान एक ऐसा हार्मोन रिलीज होता है, जो इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ-साथ टिश्यू की मरम्मत और त्वचा को भी स्वस्थ्य रखता है. जिससे उसकी उम्र लंबी होती है.

ब्लड सर्कुलेशन यानि रक्त प्रवाह बढ़ाए

सेक्स के दौरान बॉर्डी में बल्ड का सर्कुलेशन बहुत तेजी से होता है, जिसकी वजह से शरीर के अंदर सभी कोशिकाओं तक ताजा रक्त पहुंचता है और यूज किया हुआ खूब हटता जाता है.

Dating Tips For Healthy Relationship: अगर गर्लफ्रेंड को ले जा रहे हैं डेट पर तो जरूर रखें इस बात ख्याल

Homemade Beauty Tips For Fairness : हरे मटर आपके चेहरे को बनाएंगे सुंदर और जवां, जानिए उपयोग करने के तरीके

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App