नई दिल्ली: आप सभी जानते हैं कि जो लोग नियमित तरीके से जॉगिंग करते हैं या दौड़ लगाते हैं उनका शरीर बेहतर रहता है. लेकिन हाल ही में हुई एक रिपोर्ट का कहना है कि रोजाना दौड़ लगाने वाले व्यक्ति की सेक्स लाइफ उन लोगों से बेहतर होती है जो दौड़ नहीं लगाते हैं. इस मामले में शोधकर्ताओं का कहना है कि नियमित दौड़ लगाने वाले 10 लोगों में से एक शख्स ने बताया कि वह अपने रोज के जीवन में कम से कम एक बार सेक्स करता है. वहीं तीन जॉगर्स ने बताया कि वे दिन में दो बार शारीरिक संबध बनाते हैं.

एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस रिसर्च के दौरान शोधकर्ताओं ने उन लोगों से बात की थी जो नियमित रूप से जॉगिंग नहीं करते हैं. ऐसे में चार में से 1 व्यक्ति का कहना है कि वह महीने में 1 या दो बार ही सेक्स करते है और कई बार नहीं भी करते हैं. बता दें कि यह शोध करीब 1 हजार दौड़ने वाले लोगों पर और 1 हजार रोजाना दौड़ नहीं लगाने वाले लोगों पर किया गया था.

वहीं शोध करने वाली संस्था स्यू रायडर केयर ने रिसर्च के दौरान यह भी पाया कि 10 में से 1 जॉगर्स ने माना है कि वे कसरत के दौरान सेक्स से जुड़ी बातों के बारे में सोचते हैं. दूसरी तरफ, केवल 5 प्रतिशत महिलाओं ने यह माना है कि वे दौड़ने समय या कसरत के दौरान यौन क्रिया के बारे में सोचती हैं. दरअसल, कसरत करने वाली आधी महिलाएं कसरत के समय सिर्फ यह सोचती हैं कि उन्हें कसरत से कितना फायदा हो रहा है.

आमिर खान की एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने रेड बिकिनी में दिया बोल्ड लुक फैंस ने कहा ‘उफ’

लहंगे में क्या खूब लग रही हैं शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, आपका भी दिल जीत लेगी ये इंडियन ब्यूटी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर