नई दिल्ली. इस दुनिया में किसी के लिए भी सबसे जरूर एहसास होता है प्यार. जब कोई शख्स किसी से प्यार करता है तो वह प्यार को कायम रखने के लिए पूरी दुनिया से लड़ने की हिम्मत रखते हैं. दरअसल आप अपने प्यार को खोना नहीं चाहते लेकिन कई बार आपका पार्टनर आपके पीछे आपको धोखा दे रहा होता है और इस बात की भनक भी आपको नहीं लग पाती है. ऐसे में घबराने की कोई जरूरत नहीं आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीकें जिन्हें अपनाकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि कहीं आपका सच्चा प्यार आपको धोखा तो नहीं दे रहा.

दरअसल जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ अधिक से अधिक टाइम स्पेंड करते हैं. ऐसे में अगर कुछ दिनों से आपका पार्टनर आपके साथ कहीं आने-जाने से कतरा रहा है या आपको हर समय बिजी रहने का बहाना देता है तो यह उसके धोखे का संकेत हैं. अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है तो पार्टनर से खुलकर बात करें. वहीं अगर अचानक आपका पार्टनर आपके साथ छोटी-छोटी बातों पर झगड़ना शुरू करने लगा है, जबकि पहले उसकी आदतें ऐसी नहीं तो इसे भी आप वार्निंग साइन समझ सकते हैं.

वहीं अगर आपका पार्टनर आपसे अचानक टाइम और स्पेस की मांग करने लगा हो और अधिकतर समय आपसे बातचीत करने में रुचि न ले रहा हो, या आपको नजरअंदाज कर रहा हो तो यह भी किसी गड़बड़ी का संकेत हो सकता है. वहीं रिश्ते में सबसे जरूरी होती है आपसी अंडरस्टैंडिंग और कम्युनिकेशन. ऐसे में अगर आप उससे शादी के लिए पूछते हैं लेकिन वे अधिकतर इसका जवाब देने से घबराते हैं तो दाल में कुछ काला हो सकता है. इसके साथ ही अगर आपके पार्टनर आपसे झूठ बोलने लगा हो, आपकी किसी सवाल पर बातों को झूठ बोलकर टालने लगा हो तो समझलिजिए की अब आपको बात करने की जरूरत है.

तेलंगाना: पत्नी की याद में इस शख्स ने बनवाया मंदिर, रोजाना करता है पूजा

आर्थिक तंगी से हैं अगर परेशान तो ये 3 चीजें करेंगी आपको मालामाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App