Tuesday, December 6, 2022

Relationship Tips: कहीं धोखा तो नहीं दे रहा आपका पार्टनर? जान लें ये 3 आदतें

Relationship Tips: रिलेशनशिप (Relationship) की अगर बात की जाए तो दो लोगों में गहरा प्यार होना जरूरी है. लेकिन कई बार ऐसा होता है जब आपका लवर आपको चीट करने लगता है और इसके बारे में आपको सही समय पर पता भी नहीं चल पाता। कई बार आप अपने साथी में कुछ बदली हुई आदतों को भी नोटिस करते हैं लेकिन ऐसे में आपको समझ नहीं आता कि क्या करें?

 

आप यह सोचते हैं कि आप अपने साथी से इस बारे में कैसे बात करें। आपको लगता है कि अगर आप डायरेक्ट पूछेंगे तो वो क्या सोचेगा। वहीं दूसरी तरफ आपका दिल बार-बार उनसे सवाल करने को कहता है। ऐसे में आप भी इसी परेशानी में फँसे हुए हैं तो हम आपको ऐसे तरीके/टिप्स बताएंगे जिससे आप बिना किसी झगड़े के इस बात का पता लगा सकते हैं कि कहीं आपका लवर आपको चीट तो नहीं कर रहा है.

 

• बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें

 

 

हम आपको वो 3 टिप्स बताएं इससे पहले आपको सबसे जरूरी बात बता देते हैं. दरअसल, कोई सबूत न मिलने पर भी आपके साथी की बॉडी लैंग्वेज आपको बता देगी कि उसकी लाइफ में कोई तीसरा शख्स आ गया है. इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है जब वो अपने लुक्स यानी कि शारीरिक बनावट में ज्यादा रुचि लेने लग गया हो. आपका साथी आपसे अपना फोन छिपा कर रखने लग गया हो. उसे आपसे अकेले रहने में कोई दिक्क्त महसूस नहीं होती हो. अचानक से बीजी रहने लग जाए जिसका मलतब है कि वो कहीं और समय बिता रहा है.

 

• अपने साथी के पास से आपको कुछ अनजान चीजों का मिलाना जैसे कि- गिफ्ट कार्ड्स, लिंगरी, अन्य लिपस्टिक्स और परफ्यूम आदि. तो इन बातों पर आप खास ध्यान दें क्योंकि ये अच्छे संकेत नहीं है.

• आपके साथी के शरीर पर खरोंच या कुछ निशान होना भी सामान्य बात नहीं है. ये बात बहुत बड़ा संकेत हो सकता है कि आपका पार्टनर कई और बिजी है.

 

• बेशक, अच्छा दिखने की चाहत रखने में कुछ गलत नहीं है लेकिन अगर ये बदलाव अचानक से हुआ हो, जैसे आपके साथी का एकदम से ज्यादा टाइम जिम फ्रिक हो जाना तो इस पर भी आप खासतौर से ध्यान दें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई खबर आम जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले अपने विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

 

 

Latest news