Monday, June 27, 2022

शादीशुदा कपल गलती से भी न करें ये काम, रिश्ते में आ सकती हैं दूरियां

नई दिल्ली :रिलेशनशिप में एक-दूसरे की रिस्पेक्ट के अलावा कपल को एक-दूसरे की फैमिली का ध्यान रखना भी जरुरी होता हैं। इससे न सिर्फ आप दोनों की बॉन्डिग स्ट्रॉन्ग होगी बल्कि पार्टनर के मन में आपके लिए इज्जत भी बढ़ती है। कभी-कभी ऐसा होता है, दो लोगों के बीच तो अच्छी बनती है लेकिन फैमिली मैटर्स की वजह से रिश्तों में दूरियां आ जाती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि कुछ बातों को समझें, वरना जाने-अनजाने आपके पार्टनर को कोई बात बुरी लग सकती है जिसका असर सीधा आप दोनों के रिश्ते पर पड़ सकता है।

इंटरफेयर न करें

आप पार्टनर के कितने भी क्लोज क्यों न हो लेकिन हमेशा फैमिली मैटर में इंटरफेयर करने की कोशिश गलती से भी न करें। जरुरी नहीं हैं कि आप और आपके पार्टनर के विचार मिलते हो। इसीलिए आप दोनों को एक दूसरे के विचारों को समझना चाहिए। आपके पार्टनर और आपके विचार अलग हों। अगर आप ऐसा नहीं करते हो तो आप और आपके पार्टनर के बीच लड़ाई के चांस बढ़ सकते हैं।

 

फोन न उठाने के लिए मजबूर न करें

कई कपल की आदत होती है कि जब वे साथ होते हैं, तो किसी का भी फोन नहीं उठाते हैं, लेकिन याद रखें कि आप ऐसा करने से पार्टनर को मजबूर नहीं कर सकते हैं। पार्टनर अगर आपके साथ है, तो फोन उठाने के लिए उन्हें मना न करें। ऐसा करने से पार्टनर चिड़चिड़ा हो सकता है।

फाइनेंशियल हेल्प के लिए न रोके

सभी के घर का हिसाब-किताब अलग होता है। ऐसे में अपने घर की आदर्श स्थिति को हर जगह लागू न करें। आप पार्टनर की फैमिली को फाइनेंशियल हेल्प करने के लिए गलती से भी कभी न रोकें। ऐसा करने से उन्हें लगेगा कि आप हर समय उन्हें रोकते रहते हैं।

फैमिली को मजाक न बनाएं

मजाक करने और मजाक बनाने में बहुत फर्क होता है। आप कभी भी पार्टनर की फैमिली, सिचुएशन का मजाक न बनाए, ऐसा करने से पार्टनर को लगेगा कि आप उनके घरवालों की जरा भी रिस्पेक्ट नहीं करते हैं और आप दोनों के बीच दूरियां आ सकती हैं।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news