नई दिल्ली. देशभर में रविवार 26 अगस्त को रक्षाबंधन 2018 का त्योहार मनाया जाएगा. भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक इस त्योहार का इंतजार पूरे साल किया जाता है. दूर-दूर से इस दिन बहन अपने भाइयों का राखी बांधने आती हैं. राखी बांधने के बाद भाई उनकी सुरक्षा का वचन देते हैं. इसके साथ ही अपनी बहन को अपनी हैसियत के अनुसार तोहफा देते हैं. लेकिन राखी पर बहन के लिए गिफ्ट पसंद करना किसी चुनौती से कम नहीं हैं. हर एक भाई अपनी बहन का कुछ अलग तोहफा देना चाहते हैं. इसलिए हम आज आपको बता रहें कि इस रक्षाबंधन अपनी बहन का राखी के मौके पर कौनसे गिफ्ट देने से बहन हो जाएगी खुश. 

रक्षाबंधन मूवी टिकट गिफ्ट
लड़कियां बड़ी फिल्मी होती हैं. ऐसे में आप अपनी बहन से वादा कर सकते हैं कि उसकी पसंद की अगली पांच फिल्में देखने के लिए आप उसे पैसे देंगे. ये पाकर भला कौन नहीं खुश होगा. तो ये तोहफा बेहद शानदार होगा.

रक्षाबंधन गिफ्ट कार्ड
लड़कियों को शॉपिंग की सनक सी होती है. अगर वे शॉपिंग कर लें तो मानो सारे दुख दूर हो जाएं. इसलिए आप अपनी बहन को गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं जिसे ले जाकर आपकी बहन ढेर सारी शॉपिंग कर प्यारी सी मुस्कान के साथ वापस लौटे.

रक्षाबंधन डिनर डेट
यूं तो डिनर डेट को कपल्स के लिए माना जाता है लेकिन कितना शानदार होगा अगर कोई भाई अपनी बहन को इस तरह डेट पर ले जाए और उससे बातचीत करे. ध्यान रहे डेट की जगह और खाने का ऑर्डर आपकी बहन की पसंद का होना चाहिए. लड़ते झगड़ते भाई बहन सारी जिंदगी बिता देते हैं तो एक दिन ऐसा भी हो जब साथ प्यार से बैठकर डिनर कर रहे हों.

रक्षाबंधन स्टेशनरी
अगर आपकी बहन छोटी सी है तो आप उसे रंगीन स्टेशनरी आइटम भी तोहफे में दे सकते हैं जिसे देखते ही उसका चेहरा खिल उठेगा. प्यारे कलर, रंगीन स्कूल बैग या खिलौने की शेप का कोई लंच बाक्स भी आप अपनी छोटी बहन को दे सकते हैं.

रक्षाबंधन पोट्रेट
लड़कियों तो तस्वीरें सहेजने की भी बहुत शौक होता है. ऐसे में आप अपनी बहन की सबसे प्यारी फोटो का स्कैच या पोट्रेट बनवाकर भी आप उसे दे सकते हैं. इस फोटो को वो जरूर अपने कमरे में लगाएगी और दोस्तों को गर्व के साथ दिखाएगी कि ये भाई का तोहफा है.

रक्षाबंधन 2018: जानें किस समय बांधे पंचक में राखी

Happy Raksha Bandhan 2018: इस रक्षाबंधन ऐसे भेजिए अपने भाई-बहनों को प्यार भरा संदेश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App