नई दिल्ली. हमारे देश में रक्षाबंधन का त्यौहार हर कोई बहुत ही प्यार और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. इस बार को रखबंधन 15 अगस्त यानि की स्वतंत्रा दिवस के दिन पड़ा है. रक्षाबंधन आने के काफी दिन पहले से ही हर जगह इसकी तैयारियां शुरू हो जाती है, फिर चाहे वो लोगो के घर में हो या फिर बाजार में. रक्षाबंधन के दौरान बाजार में काफी दिन पहले से ही भरी भीड़ देखने को मिलती है. हर कोई नए-नए कपडे खरीदता है, महिलाएं कपड़ों से मैचिंग की और भी चीजे लेती हैं, जिसे पहन वो रक्षाबंधन के दिन खूबसूरत लग सकें.

इस दिन महिलाएं पारलर मेकअप करवाने भी जाती हैं. रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं, जिसे लेकर वो काफी उत्साहित रहती हैं. बहने रक्षाबंधन के आने से कई दिन पहले से तैयारियां शुरू कर देती हैं. बहनो के लिए ये त्यौहार बहुत ही ज्यादा खास और अहम होता है. बहने सबसे ज्यादा राखी खरीदना और मिठाई खरीदना बहुत पसंद करती हैं. 

इतना ही नहीं बल्कि रक्षाबंधन से एक- दो दिन पहले ही महिलाएं अपनी हाथों पर मेहंदी लगवाना बहुत पसंद करती हैं, ऐसे में बहने चाहती हैं की इस दिन वो बहुत ही खास तरीके की मेहंदी लगवाएं, महिलाओं को रक्षाबंधन के लिए लेटेस्ट मेहंदी लगवाना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है, मेहंदी लगाने पर जितनी महिलाओं की खूबसूरती बढ़ जाती है उतना ही इससे शुभ भी माना जाता है. 

View this post on Instagram

Lovely💖 credit @mehndibyhayat

A post shared by Mehandi designs (@awesomemehandi) on

आजकल राजस्थानी मेहंदी डिजाइन, अरेबिक मेहंदी डिजाइन ज्यादा चलन में हैं, लड़कियां इस तरह की मेहंदी और मॉडर्न मेहंदी डिजाइन लगाना बहुत पसंद करती हैं. हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसे ही लेटेस्ट डिजाइन जिसे आप अपनी हाथों पर लगवा सकती हैं, ये डिजाइन ऐसे हैं जो आपको बहुत ही पसंद आएगा. आप चाहे तो इन मेहंदी की डिजाइन को खुद से भी लगवा सकते हैं, या फिर पार्लर में भी जाकर लगवा सकते हैं.

View this post on Instagram

🖤❤💙

A post shared by Mehandi designs (@awesomemehandi) on

View this post on Instagram

By very talented artist : @mehndibyhayat

A post shared by Mehandi designs (@awesomemehandi) on

Raksha Bandhan Gifts for Sister Ideas: रक्षा बंधन पर बहन को ये शानदार गिफ्ट देकर इस दिन को बनाएं और भी खास

Raksha Bandhan 2019 Outfit Ideas: इस रक्षाबंधन खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए ट्राई करें ये ट्रेडिशनल और इंडो वेस्टर्न आउटफिट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App