नई दिल्ली: Raksha Bandhan 2019: इस साल स्वतंत्रता दिवस के दिन ही राखी का फेस्विल मनाया जाएगा. इस खास मौके पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं. ऐसे में हम से कितने लोग शुभ मुहर्त को देख कर भी राखी बांधते हैं. क्योंकि इस  फेस्टिवल पर कोई भी भाई-बहन अशुभ नहीं करना चाहते हैं. इस फेस्टिवल की मान्यता है कि भाई के कलाई पर राखी बांधने का मतलब होता है कि भाई सारी उम्र अपनी बहन की रक्षा करेगा. हमारे जीवन में रंगों का अलग ही मत्हव होता है और ये महत्व राखी वाले दिन तो और खास हो जाता है. अगर ज्योतिष की मानें तो इस दिन अगर राशियों के अनुसार उसी कलर की राखी बांधी जाए तो वह काफी लाभदायक होता है. तो आइए इसक क्रम अनुसार जानते हैं कि किस राशि वाली लड़कियों को कौन- सी कलर की राखी अपने भाई की कलाई पर बांधनी चाहिए. 

मेष राशि- कहा जाता है कि इस राशि के लोगों को काफी गुस्सा आता है. इस राशि की जातकों के काले, पीले और केसरिया रंग की राखी भाई की कलाई पर बांधनी चाहिए जो बेहद शुभकारी होगा. 

वृषभ- इस 15 अगस्त के दिन राखी के फेस्टिवल पर वृषभ राशि के लोग अगर सफेद और चांदी जैसे कलर की राखी बांधते है तो वह  काफी शुभ होगा.

मिथुन- इस राशि के जातक के लिए हरे रंग और चंदन के कलर की राशि शुभ रहेगी. इस रंग की राशि बांधने से भाई-बहन का रिश्ता काफी मजबूत होगा. 

कर्क- इनके लिए सफेद रेशमी धागे और मोतियों से बनी राशियां काफी शुभ रहेंगी. इस कलर की राखी बांधने से भाई-बहन के जीवन में सुखी वातावरण रहेगा.

सिंह- इस जातकों के लिए पीला और गुलाबी रंग हितकार माना जा रहा है. अगर राखी वाले दिन इस राशि के जातक इन दोनों कलर की राखी बांधते हैं ते वह लाभदायक होगा. 

कन्या- इस राशि के जातकों को सफेद रेश्मी और हरे रेंग की राखी अपने भाइयों को बाधनी चाहिए. 

तुला- इन जातकों के लिए हल्का नीला, सफेद और क्रीम  रंग की राखी शुभकारी होगा. 

वृश्चिक- इस जातकों को लिे गुलाबी, लाल और चमकीली रंग काफी अच्छा माना जा रहा है. 

धनु- इस राशि के लोगों को लिए रेश्मी धागे और हरे रंग की राखी को शुभ माना जा रहा है. 

मकर- वही अगर बात करें मकर राशि की तो इस राशि के लोगों को नीले रंग और गहरे नीले रंग की राशि बांधनी चाहिए.

कुंभ- जितने भी लोग कुंभ राशि के जातक है उनके लिए स्पेशल रुप से रूद्राक्ष से बनीं हुई राखियों को शुभ माना गया है.

मीन- इस राशी के लोगों को पीले रंग की राखी बांधने से तुरंत लाभ मिलेगा.

Rakhi Sawant Latest Video: पब में पार्टी करते राखी सावंत का वीडियो वायरल, हॉट लुक में बिखेरा जलवा

When is Raksha Bandhan 2019: जानें इस साल कब है रक्षाबंधन, इस शुभ मुहूर्त में बहनें बांधें राखी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App