नई दिल्ली. भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार इस साल 26 अगस्त को देशभर में हर्ष के साथ मनाया जाएगा. यूं तो ये त्योहार हर किसी का है लेकिन बहनें को इस पर्व की एक अलग ही खुशी होती है. वे राखी को खास बनाने के लिए कई तैयारियां करती हैं. ऐसे में  इस त्योहार के मौके पर  बहनें अपने हाथों पर मेंहदी लगाना नहीं भूलती हैं. इस दिन हर लड़की हाथों पर स्टाइलिश मेहंदी लगाना पसंद करती हैं. बाजारों में भी राखी स्पेशल डिजाइन की काफी डिमांड रहती हैं. मार्केट में मेहंदी लगाने वालों के अनुसार रक्षाबंधन से एक दिन पहले लड़किया अपने हाथों में अरेबिक डिजाइन लगाना पसंद करती हैं.

वहीं आज हम आपको बताए कि इन दिनों किसी मेहंदी डिजाइन का चलन हैं. दरअसल लड़कियों को भरे हाथ की मेहंदी लगाना बहुत कम ही पसंद आती हैं. वह अपने हाथों पर बेल लगाना ज्यादा पसदं करती हैं. ऐसे में अगर आपको भी कम डिजाइन वाली मेहंदी पसंद है तो आप इस रक्षाबंधन अरेबिक डिजाइन की मेहंदी लगवा सकती हैं, अरेबिक डिजाइन काफी स्टाइलिश होता है.

 

Karwa Chauth

Karva Chauth Mehndi

Karwa Chauth 2017

Karwa Chauth 2017

Happy Raksha Bandhan messages and wishes in Hindi for 2018: रक्षाबंधन पर इन हिंदी मैसेज के जरिए दें शुभकामनाएं

Raksha Bandhan 2018: रक्षाबंधन पर बहनें ऐसे बांधे भाई को राखी, इस मंत्र का जरूर करें उच्चारण

रक्षा बंधन: राखी से पहले भाई बहन के प्यार झगड़ों पर अल्टीमेट नटखट वीडियो वाायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App