नई दिल्ली : अगर आप भी अपने रिश्ते की डोर मजबूत करना चहाते हैं तो आपके लिए प्रॉमिस डे से अच्छा कोई और दिन नहीं हो सकता. दरअसल, इन दिनों वेलेंनटाइन वीक मनाया जा रहा है. इस वीक में प्रेमी जोड़े एक दूसरे के साथ पूरे वीक स्पेशल डे मनाते हैं. इस स्पेशल वीक की शुरुआत 7 फरवरी को रोड डे के साथ होती है. जिसके बाद प्रपोज डे, चॉक्लेट डे, टेडी डे फिर पांचवें दिन प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन इश्क को ताउम्र निभाने का वादा किया जाता है. और अपने रिश्ते को वादों की एक डोर से बांधा जाता है, ताकि जीवनभर एक-दूसरे का साथ निभा सकें. ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं, वो खास वादे जिन्हें करने से न केवल रिश्ते में मजबूती आएगी बल्कि रिश्तें में प्यार भी बढ़ेगा. आइए जानते हैं कि वो कौन से प्रॉमिस हैं.

तुम जैसे हो वैसे रहना- किसी के साथ रिश्ता निभाने का ये मतलब बिल्कुल नहीं कि आप अपनी पहचान को ही खो दें. अपने हिसाब से पार्टनर में कमियां ढूंढना और उसे एक नया इंसान बनने के लिए मजबूर करना सही नहीं है. इसलिए इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से ये जरूर कहें- ‘तुम जैसे हो वैसे ही रहना’

मैं हमेशा तुम्हारी सुनूंगा- किसी भी अच्छे रिलेशनशिप की बुनियाद टू-वे-कॉम्यूनिकेशन होती है. जिस तरह आप बेझिझक अपनी बात कहते हैं, उसी ईमानदारी से पार्टनर की बात सुनना भी जरूरी है. इसलिए इस Promise Day पर पार्टनर से वादा करें कि आप हमेशा उनकी बातों को तवज्जो देंगे.

तुम्हारे लिए टाइम ही टाइम- अक्सर लोग ऑफिस के काम-काज के बीच इतने व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें अपने पार्टनर का अकेलापन बिल्कुल नजर नहीं आता है. पार्टनर से वादा करें कि लाइफ में कितना ही प्रेशर क्यों न हो, लेकिन आप उनके लिए समय जरूर निकालेंगे. इससे आपकी मुश्किलें भी आसान होंगी.

Chocolate Day 2021 : चॉकलेट डे पर बढ़ाए रिस्तों की मिठास, अपने पार्टनर को भेजें शुभकामनाएं

kajol and Ajay Devgn marriage : काजोल की शादी के खिलाफ थे उनके पिता शोमू मुखर्जी, कजोल ने 20 साल बाद बताई वजह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर