Tuesday, December 6, 2022

सिर्फ 7 दिनों में चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार, अपनाएं ये तरीका

नई दिल्ली: सर्दी का मौसम अब शुरू हो ही गया है और जैसा कि हम सब जानते हैं ठंड आते ही स्किन में ​रूखापन बढ़ने लगता है और हमारी त्वचा ड्राई लगने लग जाती है. इसका असर ये होता है कि आपकी स्किन की ऊपरी परत अपनी चमक खोने लगती हैं और बेजान नजर आने लगती है.

इसके पीछे की वजह होती है हवा में बढ़ी हुई ठंडक और नमी. हमारे आस-पास की ठंडी हवा हमारी त्वचा की नमी को सोख लेती है. इससे हमारे त्वचा व चेहरे की कोशिकाएं ड्राई होकर जल्दी डैमेज भी होने लगती हैं. इसी वजह से ठंड में हमें मॉइश्चराइजर की ज्यादा जरूरत पड़ती है.

 

अब ठंड के मौसम में आप जब सर्द सुर्खी आपके गालों पर पड़ेगी तो जाहिर-सी बात है कि आपके चेहरे से निखार भी चला जाएगा। ऐसे में इनख़बर के इस लाइफस्टाइल ब्लॉग में हम आपके लिए कुछ ऐसे होम-मेड तरीके लेकर आए हैं जिससे आप ठंड में भी अपने चेहरे पर गुलाबी रंगत पा पा सकते हैं. इतना ही तरीकों को अपनाने से आपके चेहरे पर चाँद सा निखार आ जाएगा तो आइये जल्दी से इस तरीके के बारे में जानते हैं.

 

गुलाबी निखार के लिए लगाएं घर पर बनाया हुआ सीरम

 

इसके लिए आपको ये चीजे चाहिए:

गुलाबजल
ग्लिसरीन
नींबू

 

सीरम बनाने का तरीका

सबसे पहले आप कांच की एक छोटी शीशी में थोड़ा सा गुलाबजल लें ले. अब इसमें आप थोड़ा सा नींबू का ताजा रस मिला लें. इसमें अब आप गुलाब जल से आधी मात्रा में ग्लिसरीन डाल लें. अब इस मिक्स-लिक्विड को रातभर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब आप अगली सुबह इसे एक कांच के बोतल में रख लें. इसे आप त्वचा पर लगाकर स्किन पर दो से तीन मिनट की मसाज रोज़ाना करें। अगर आप चाहें तो सोने से पहले भी इसे अपने चहेरे पर एक बार जरूर लगा लें. इससे आपके चेहरे पर गुलाबी निखार आएगा।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और आम जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

Latest news