नई दिल्ली. हर साल न्यू ईयर के दिन हम सब कहीं ना कहीं घूमने के लिए जाना चाहते हैं. क्योकि न्यू ईयर का समय ही ऐसा कुछ होता है, जिसे हम अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ मिलकर खास बनाना चाहते हैं. अगर आप भी नये साल को खास बनाने के लिए घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इसके लिए आपकों खूब रिसर्च की जरुरत होगी. तब जाकर आप नये साल के मौके को खास बनाने के लिए किसी एक शहर को चुनते हैं. इंडिया में लोग किसी नई शहर में जाने से पहले खाने-पीने और ठहरने के लिए होटल के बारें में सारी जानकारी हासिल करते हैं, फिर उस शहर में घूमने जाने का प्लान करते हैं.

2020 न्यू ईयर के मौके पर इंडिया के इन बेहतरीन शहरों में जाकर अपने नये साल को खास बना सकते हैं-

1. गोवा- आने वाले 2020 न्यू ईयर के मौके पर गोवा शहर में मना कर आप नये साल को खास बना सकते हैं. गोवा शहर में पार्टी करने से लेकर घूमने लिए भी बेहतरीन कई बेहतरीन लोकेशन हैं. जहां आप पूरी मस्ती के साथ न्यू ईयर को अपने जीवन में यादगार बना सकते हैं. इस समय गोवा का मौसम काफी खुशगवार होता है.
गोवा के बेहतरीन लोकेशन जहां आपको जरूर जाना चाहिए- अंजुना बीच, सिंक, कमाकी बार, ग्रैंड हयात, कैफे मैम्बो, क्लब लव पैशन कर्मा, हिल टॉप और क्लब क्यूबना है.

2. उदयपुर – न्यू ईयर 2020 को खास बनाने के लिए आप उदयपुर का भी रुख कर सकते हैं. इस शहर के लेक आपको खूब पसंद आएगा, ऐसा लगेगा कि आप स्वर्ग में आ गए हैं नये साल के मौके पर. उदयपुर का मौसम हमेशा शानदार रहता है. उदयपुर में उगते हुए सूर्य का देखना सुखद अनुभव देता है. आने वाले न्यू ईयर को खास बनाने के लिए आपको जरुर उदयपुर का रुख करना चाहिए.
उदयपुर शहर के बेहतरीन लोकेशन यह रहे – द काउटिंग क्लॉक, अरवाना मॉल, कैफे क्लॉक टॉउन, कैफे निरवाणा, फेरन रेसिडेंसी और ग़जेबों इन

3. गुलमर्ग- न्यू ईयर 2020 को आप गुलमर्ग जा कर यादगार बना सकते हैं. इस समय यहां की तापमान निगेटिव में चला जाता है, फिर भी नये साल के मौके पर लोग गुलमर्ग पहुंचते हैं.
गुलमर्ग की इन बेहतरीन लोकेशन पर जाकर आप न्यू ईयर 2020 को खास बना सकते हैं- गोंडेला राइड, आउटर सर्कल वॉक पर भी आप जाकर नेचर को काफी नजदीक से महसूस कर सकते हैं

4. मनाली– अगर आप न्यू ईयर पर हिल स्टेशन पर जाना चाहते है तो आपके लिए मनाली सबसे मुफिद रहेगा. नये साल के समय यहां पर स्नोफॉल के साथ लाउड डीजे का भी मजा ले सकते हैं.
मनाली की इन बेहतरीन लोकशन पर आपको जरुर जाना चाहिए- मोरिफयस वैली रिसोर्ट, रॉयल पार्क रिसोर्ट, दी ऑर्केड ग्रीन और संध्या रिसोर्ट एंड स्पा है. 

न्यू ईयर 2020 को खास बनाने के लिए ये 10 जगहें हैं बेहतरीन, यहां जाकर आप जिंदगी भर याद रखेंगे

5. कसोल– न्यू ईयर 2020 के मौके पर आप अपने दोस्तों के साथ कसोल जा कर खास बना सकते हैं. इस हिल स्टेशन का मौसम काफी शानदार होता है. एक चीज आपको खटक सकती है, नये साल के मौके पर आपको यहां डीजे का माहौल नहीं मिलेगा. लेकिन आप भाग-दौड़ की जिदंगी से निकलकर यहां पर काफी अच्छा महसूस करेंगे.
कसोल के इन बेहतरीन जगहों पर जाने से अपने आप को नहीं रोक पाएंगे- हिमाचल हिल फेस्टिवल, द कसोल म्यूजिक और ट्रांस फेस्टिवल

न्यू ईयर 2020 को खास बनाने के लिए ये 10 जगहें हैं बेहतरीन, यहां जाकर आप जिंदगी भर याद रखेंगे

6. मुबंई- न्यू ईयर 2020 के मौके पर आप मायानगरी मुबंई का भी रुख कर सकते हैं. इस शहर में आपको हर वो चीज मिलेगा जो नये साल के दिन करना चाहते हैं. मुबंई नाईट क्लब के लिए फेमस है. मुबंई की सबसे अच्छी बात यह है कि पार्टी लवर को काफी पसंद आएगा. इसके अलावें मुबंई में आप बीच के मजे ले सकते हैं.
मुबंई की इन बेहतरीन जगहों पर जरुर जाना चाहिए- लोटस कैफे, हयात रीजेंसी, कैनवास लॉन्ज और हॉट फ्रीज

7. गंगटोक – न्यू ईयर 2020 के मौके पर आप गंगटोक जा कर यादगार बना सकते हैं. नये साल के मौके पर यहां पर स्नोफॉल का मजा ले सकते हैं. अगर आप चाहते हैं कि इस भीड़-भाड कि जीवन से कुछ दिनों का छुटकारा चाहते हैं तो आप गंगटोक का रुख कर सकते हैं

8. उटी – न्यू ईयर 2020 के मौके पर आप उटी का भी रुख कर सकते हैं. नये साल पर आप ट्रैफिक और पॉल्यूशन से बचना चाहते तो आपके सबसे सही रहेगा उटी जाना. तमिलनाडु में बसा उटी शहर अपने पार्कों और शानदार बाग के लिए फेमस है.

न्यू ईयर 2020 को खास बनाने के लिए ये 10 जगहें हैं बेहतरीन, यहां जाकर आप जिंदगी भर याद रखेंगे

9. केरल- आप को फैंसी पार्टियों और लाउड संगीत पसंद नहीं है तो आप केरला का रुख नये साल के मौके पर कर सकते न्यू ईयर 2020 के मौके पर नेचर की गोद में कुछ समय बिताना चाहते हैं, तो केरल आपके लिए सही जगह होगी. 

10. औली– न्यू ईयर 2020 के मौके पर देश के सबसे आकर्षक जगहों में से एक औली जा सकते हैं. यह जगह नए साल बिताने के लिए एक अच्छा विकल्प है. उत्तराखंड में बसा औली जाकर आप झिलमिलाती झीलों और नेचर के साथ अपना यादगार समय बिताएंगे. इस न्यू ईयर को आपकों जरुर औली का रुख करना चाहिए.

Also Read-  FSSAI Result 2019 Declared: एफएसएसएआई असिस्टेंट डायरेक्टर, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती का रिजल्ट जारी, www.fssai.gov.in पर करें चेक

Haryana Police Constable Exam: हरियाणा पुलिस एग्जाम नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर वायरल, आगे बढ़ गई कॉन्स्टेबल एग्जाम की डेट !

UPPSC Assistant Computer Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी में सहायक कम्प्यूटर पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई uppsc.up.nic.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App