Wednesday, February 1, 2023
spot_img

कभी न आजमाएं Bollywood के ये Relationship Tips, हो जाएगा ब्रेकअप

नई दिल्ली: आज के समय में हर किसी के ऊपर Bollywood फिल्म्स का खुमार देखने को मिल रहा है. इसमें कोई हर्ज़ तो नहीं है लेकिन इन्हीं सब के बीच एक चीज़ और देखने को मिल रही है और वो है इन Bollywood फिल्म्स के किरदारों की नक़ल.आज के दौर में शायद ही कुछ गिनी-चुनी Bollywood फ़िल्में प्यार (Love) से दूर रहती हो.

 

आलम ऐसा है कि अक्सर हर Bollywood फिल्म में रिलेशनशिप को लेकर तमाम तरह की सीन दिखाए जाते हैं. प्यार के बदले धोखा मिल जाने के हालात में रोना-धोना, किसी को चीट करना, धमकीबाज़ी करना आज की फिल्मों में आम बात है.

 

लेकिन ये तो है 2 या ढाई घंटे की फिल्म, जिसका हकीकत के हालातों से कुछ राबता नहीं है लेकिन असल ज़िंदगी में भी कुछ लोग इन तमाम चीज़ों को हूबहू करने की कोशिश करते हैं जो आखिर में हमारे लिए परेशानी का सबब बनते हैं. इनख़बर के इस लाइफस्टाइल सेगमेंट के जरिये आज हम आपको उन तमाम बातों के बारे में इत्तिला देंगे जो आपको Bollywood फिल्म्स से सीखकर असल ज़िंदगी में कभी भी नकल नहीं करने चाहिए।

 

1. करियर में समझौता

फिल्मों में तो स्कूल से लेकर कॉलेज तक की रोमांटिक लाइफ के बारे में दिखाया जाता है. इसमें अक्सर दिखाया जाता है कि किरदार अपनी पढ़ाई को भूल जाते हैं और प्यार के पीछे दीवाना हो जाते हैं. अपने साथी के साथ जीने-मरने का फैसला कर बैठते हैं और अपने घर से भाग भी जाते हैं. लेकिन आपको बता दें आपको अपनी असल ज़िंदगी में करियर पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए नहीं तो आपको ज़िंदगी भर कठिनाइयों से गुज़ारना पड़ सकता है.

 

2. स्टॉक करना

फिल्मों में तो न जाने आपने ऐसे कितने सीन देखे होंगे, जहां हीरो का दिल किसी सुंदर लड़की पर आ जाता है और फिर हीरो सब कुछ छोड़ कर उसका पीछा करना शुरू कर देता है. इन सभी सीन को कभी रोमांटिक गानों के साथ तो कभी फनी ट्विस्ट का टच दिया जाता है, लेकिन हकीकत जिंदगी में ऐसा करना किसी भी रिश्ते को और ज्यादा बदतर बना सकता है.

 

 

3. पोजेसिव रहना

अक्सर फिल्मों में नज़र आता है कि लवर अपने/अपनी पार्टनर को लेकर बहुत ज्यादा कंसर्न होते हैं. वो अपने साथी को किसी अन्य के साथ हरगिज़ बर्दाश्त नहीं कर पाते लेकिन यह किरदार सिर्फ फिल्मों में ही अच्छी लगती है असल जिंदगी में नहीं। ऐसा करने से आपके रिश्ते में और भी दूरियां आ सकती हैं.

 

 

यह भी पढ़ें

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

 

 

 

Latest news