नई दिल्ली. नवरात्रि शुरू होते ही देशभर में गरबा और डांडिया का रंग चारों ओर बिखरने लगता है. मां दुर्गा को खुश करने के लिए जगह जगब गरबा डांस और डांडिया का आयोजिन किया जाता है. प्राचीन समय से ही नवरात्रि के समय गरबा खेलने का रिवाज चला आ रहा है. नवरात्रि के दौरान जगह जगह डांडिया नाइट्स पार्टी का आयोजन भी किया जाता है. जिसके लिए लड़कियां, औरतें और लड़कों में भी इसका खासा उत्साह देखने को मिलता है. डांडिया नाइटड के लिए पहले से ही लोग इसकी तैयारियां करना शुरू कर देते हैं. ड्रेस, मेकअप से लेकर डांडिया हर चीज की तैयारियां पहले ही शुरू हो जाती है.

डांडिया नाइट और गरबा में अगर सबसे जरूरी और खास कुछ है तो वो है गरबा के गाने. गरबा के गाने का अगर सही तरीके से चयन न किया गया हो तो यह आपका मजा किरकिरा कर सकता है. गरबा के गाने पारंपिक होने के साथ फिल्मी धुनों पर भी बने होते हैं. इन्हें सुनने से लोग खूद को नाचने से रोक नहीं पाते हैं. गरबा के नए नए गानों के साथ साथ पुराने गानों का भी काफी क्रेज है. आइए जानते हैं गरबा नाइट के लिए कुछ ऐसे गाने जो आपकी शाम में चार चांद लगा देंगे.

पहले गरबा का आयोजन केवल गुजरात राज्य में ही हुआ करता था. यह नृत्य गुजरातियों की शान माना जाता है. आज गरबा हर शहर हर गली में बड़ी ही धूम धाम से मनाया जाता है. इसके साथ ही विदेशों में भी गरबा का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.

Cannabis Consumption Report on Delhi: वैश्विक रिपोर्ट ने खोली पोल- गांजे की खपत में दिल्ली दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर, मुंबई छठे पर

Dance Help You Lose Weight: जिम में पसीना बहाना नहीं है पसंद तो ट्राई करें ये डांस स्टाइल, तेजी से घटेगा वजन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App