नई दिल्ली. Mumbai Dahi Handi Photo Video: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2019 हर साल पूरे देश भर में बड़ी धूमधाम से मनाई जाती है. यह साल का वह समय है जब सभी लोग कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए एकजुट होते हैं. यह त्योहार भगवान कृष्ण के जन्म का प्रतीक है. इस दिन दही हांडी, गोकुलाष्टमी पूजा और गोविंदा आला रे मंत्रों के साथ हर साल जन्माष्टमी मनाई जाती है.

इस बार हर साल की तरह, गोविंदा की टीमों मुंबई और ठाणे के दही हांडी कार्यक्रमों में इकट्ठा हो रही हैं, जो युवा पुरुषों और लड़कों को चीयर्स करते हुए दही हांडी तक पहुंचने के लिए मानव पिरामिड बनाएंगे. अधिकतम शहर और उसके उपनगरों में समारोह पिछले वर्षों के समान भव्य होने की उम्मीद है. जिसके लिए आयोजकों ने बड़ा फंड दिया है. दही हांडी का कार्यक्रम दो तीन दिन तक चलता है जिसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं और तेजी से वायरल हो रहे हैं.

जन्माष्टमी पर हर साल दही हांडी की रस्म भगवान कृष्ण की नटखटपन की नकल है. सबसे छोटा लड़का गोविंदा कहलाता है, हांडी को तोड़ने के लिए पिरामिड के शीर्ष पर चढ़ता है. भाग लेने वाले लड़कों के समूह को हस्त या मंडल कहा जाता है.

स्थानीय और राज्य के राजनीतिक दल इस आयोजन के दौरान सक्रिय रूप से भाग लेते हैं. कई बॉलीवुड और मराठी अभिनेता और गायक समारोह में भाग लेते हैं. शहर भर में दही हांडी समारोहों के साथ, त्योहार के दौरान यातायात व्यवस्था सुनिश्चित की जाती है.

Happy Krishna Janmashtami Whatsapp Facebook Status Songs for 2019: कान्हा की भक्ति में सराबोर हुए भक्त, इस मौके पर आप भी फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं ये स्पेशल जन्माष्टमी स्टेटस

Janmasthmi 2019: जन्माष्टमी के जश्न के बीच मथुरा में आतंकी खतरे का अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां और यूपी पुलिस चौकन्नी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App