नई दिल्ली.  Mothers Day Date 2019: 12 मई को मदर डे मनाया जाएगा. कहते हैं भगवान हर जगह मौजूद नहीं रह सकते इसलिए उन्होंने मां को बनाया. मां से अधिक प्यार इस दुनिया में अपने बच्चों से कोई नहीं कर सकता है. मां के प्यार का अहसास अलग ही होता है जिसे आप शब्दों में कभी बयां नहीं कर सकते हैं. आपके जरा सी भी चोट लग जाती है तो आपकी मां बैचेन हो उठती है.

मां शब्द जुबान पर आते ही एक अलग सुख का अनुभव होता है. 12 मई (Sunday, 12 May) क मां के सम्मान में पूरी दुनिया मदर्स डे मनाती है. इस बार मडर डे रविवार के दिन पड़ रहा है. इसलिए इस दिन सब घर के सदस्य घऱ पर मौजूद होंगे, इस वजह से इसे आप खास बना सकते हैं.

आप उस दिन घर का खाना बनाकर अपनी मां को खिला सकते हैं, नहीं तो आप कहीं अपनी मदर को बाहर लेकर जा सकते हैं. साथ ही इस दिन आप उन्हें स्रपराइज गिफ्ट दे सकते हैं.

साथ ही दिन आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसे उन्हें बेहद खुशी मिलती है. हर दिन तो आप अपने लिए जीते हैं एक दिन अपनी मां के लिए भी जिकर देखिए आपको बेहद खुशी मिलेगी.

मदर्स डे पर जानिए इससे जुड़ी कुछ खास बातें. वर्ष 1908 में अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस ने मदर्स डे की शुरुआत की थी. अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में पहली बार मदर्स डे मनाया गया था.

दरअसल एना ने न कभी शादी की थी और न उनकी कोई औलाद थी. अपनी मां के निधन के बाद एना ने मां के प्रति प्यार जताने के लिए इस दिन की शुरुआत की थी, जिसके बाद धीरे-धीरे ये कई देशों में मनाया जाने लगा.

PM Narendra Modi Remarks On Rajiv Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी को बताया भ्रष्टाचारी नंबर वन, भड़के राहुल गांधी, प्रियंका गांधी बोलीं- सनक में नेक इंसान की शहादत का अपमान

Arvind Kejriwal Attacks Timeline: दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जूता, चप्पल, थप्पड़, अंडा, स्याही और मिर्च पाउडर हमले किसने क्यों किया, तारीख टाइमलाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App