नई दिल्ली: वैसे तो दुनिया में मां को थैंक्यू बोलने का कोई खास दिन नहीं होता. मां से ही पूरी दुनिया है. पूरी दुनिया की खुशियां और धन-दौलत को एक तरफ रखकर दूसरी तरफ मां के प्यार और स्नेह को रखा जाए तो मां वाला पलड़ा भारी होगा. किसी ने सच ही कहा है कि दुनिया में हर कर्ज चुकाया जा सकता है लेकिन मां का कर्ज कभी चुकाया नहीं जा सकता. मां के सम्मान में दुनियाभर में मदर्स डे मनाया जाता है ताकि हम अपनी मां को ये बता सकें कि हम उससे कितना प्यार करते हैं.

वैसे तो मां को सिर्फ एक झप्पी दे दो तो मां की आंखों में खुशी के आंसू आ जाते हैं लेकिन अगर आप अगर कोई अच्छा सा तोहफा अपनी मां को देते हैं तो मदर्स डे का ये खास दिन और भी ज्यादा स्पेशल बन जाता है. मदर्स डे पर अमूमन लोग फूलों का गुलदस्ता या चॉकलेट अपनी मां को गिफ्ट करते हैं लेकिन तकनीक के इस दौर में अगर आप कुछ ऐसे चीज दें जो उसकी रोजमर्रा की जिंदगी में काम आऐे तो उसके क्या ही कहने. ऐसे ही कुछ गिफ्ट आईडिया हम आपको देने जा रहे हैं.

आप चाहें तो अपनी मां को मदर्ड डे पर गिफ्ट में फिटनेस ट्रैकर दे सकते हैं. बाजार में दर्जनों कंपनियों के फिटनेस ट्रैकर मौजूद हैं जो उनके सोने से उठने तक उनकी हर एक्टिविटी का अंदाज रखेगा. यही नहीं. वो बताएगा कि आपकी मां एक दिन में कितना चली हैं, कितना दौड़ी हैं और उन्होंने कितनी कैलोरी बर्न की है.

अक्सर मां घर में अकेले होती है तो आप चाहें तो मां को स्पीकर भी गिफ्ट कर सकते हैं ताकि वो जब चाहें अपने पसंसदीदा गाने और भजन चलाकर सुन सकें और अपना मन बहला सकें. इससे उनका तनाव भी दूर होगा और उनका मन भी खुश रहेगा जिससे उनके शरीर पर उसका सकारात्मक असर देखने को मिलेगा.

आप चाहें तो मां को स्मार्ट फोन या टैबलेट भी दे सकते हैं. इससे ये फादया होगा कि वो जब चाहे किसी अपने से बात कर सकती हैं साथ ही इंटरनेट पर अपनी पसंद की चीजें देख सकती हैं. यही नहीं वो चाहें तो स्मार्ट फोन पर जब चाहें किसी को वीडियो कॉल कर सकती हैं और जब चाहें आपसे भी बात कर सकती हैं. स्मार्ट फोन मां को आपके पास होने का एहसास दिलाएगा.

When is Mother’s Day 2019: कब है मदर्स डे 2019, 12 मई को कैसे मां के दिन को बनाएं एकदम खास

International Mother’s Day 2019: अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर जानिए दुनिया की इन नामचीन हस्तियां मां के बारे में क्या राय रखती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App