नई दिल्ली. Mother’s day 2019 Gift Ideas: रविवार 12 मई को इंटरनेशनल मदर्स डे है. इस दिन लोग अपनी मां को प्यार और सम्मान जताते हैं. लोग तरह-तरह के गिफ्ट देकर अपनी मां को खुश करने की कोशिश करते हैं. घर से दूर बैठे लोग मोबाइल और सोशल मीडिया पर प्यार भरे मैसेजेस कर (Mother’s Day 2019 Messages) अपनी मां को हैपी मदर्स डे (Happy Mother’s day 2019) विश करते हैं और उन्हें मदर्स डे की बधाई भी देते हैं. वहीं कुछ लोग अपनी मम्मी को तोहफे देकर उनका दिल जीतने की कोशिश करते हैं. आइए आपको बताते हैं कि मदर्स डे 2019 के दिन अपनी मां या मम्मी को क्या गिफ्ट दें ताकि इस बार का मदर्स डे उनके लिए यादगार बन जाए.

Mother’s day 2019 Gift Ideas: मदर्स डे पर मां को इलेक्ट्रोनिक गैजेट तोहफे में दें 
जब जमाना टेक्नोलॉजी का है तो आप इस बार मदर्स डे के दिन अपनी मां को कोई अच्छा सा इलेक्ट्रोनिक गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं. बाजार में कई तरह के बढ़िया मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप या एक्सेसरीज उपलब्ध है. आप चाहें तो अमेजन, फ्लिपकार्ट और जैसी ईकॉमर्स वेबसाइट्स पर भी गैजेट खरीद सकते हैं. ये वेबसाइट्स स्मार्टफोन्स और अन्य गैजेट्स पर अच्छा ऑफर्स भी देती हैं. आप अपने बजट के हिसाब से अपनी पसंद का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीद कर मदर्स डे पर अपनी मां को गिफ्ट कर सकते हैं.

Mother’s day 2019 Gift Ideas: अपनी मां को हाथ से बने कार्ड गिफ्ट करें
यदि आप इस मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल अनुभव देना चाहते हैं तो हाथ से कार्ड बना कर उन्हें तोहफे में दें. आप कलर कार्ड्स, रंग-बिरंगे पेन या ड्रॉइंग पेपर का सहारा लेकर अच्छा सा आकर्षक कार्ड बनाए. कार्ड में अपनी मम्मी के लिए जो कुछ अच्छी लाइन्स भी लिखें. आप अपनी मां के प्रति प्रेम की भावनाओं को शब्दों में ढालकर कार्ड में लिख सकते हैं. अपनी मां को खुश करने का यह सबसे किफायती और प्रभावी तरीका है.

Mother’s day 2019 Gift Ideas: अपनी मां को फूल या पौधे तोहफे में दें-
मदर्स डे पर आप अपनी मां को रंग-बिरंगे और खूश्बूदार फूलों का गुलदस्ता भी गिफ्ट कर सकते हैं. यदि आपकी मम्मी को गार्डनिंग पसंद है तो उनकी पसंद का कोई पौधा भी उन्हें तोहफे में दे सकते हैं. पौधा गिफ्ट करने पर आपकी मम्मी उसकी ताउम्र देखभाल करेगी और आपको याद करती रहेंगी.

Mother’s day 2019 Gift Ideas: पूरा दिन अपनी मां के साथ बिताएं-
भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें जन्म देने वाली मां को हम भूल जाते हैं. हमारे पास उनके लिए समय नहीं होता है. इस मदर्स डे आप एक पूरा दिन अपनी मां के साथ बिताकर उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं. सुबह उठकर उनके लिए अच्छा सा नाश्ता तैयार करें और फिर तैयार होकर कहीं बाहर घूमने निकल जाएं. आप उन्हें किसी मॉल में ले जाकर शॉपिंग भी करवा सकते हैं. उन्हें किसी अच्छे रेस्तरां में ले जाकर लंच करवाएं. यदि आपकी मम्मी धार्मिक हैं तो उन्हें किसी तीर्थ स्थान पर भी घुमाने ले जा सकते हैं. शाम में किसी अच्छे रेस्तरां में डिनर पर ले जाएं. मदर्से डे पर केक काटकर सेलिब्रेट करें. भागदौड़ भरी जिंदगी में पूरा दिन मां के साथ बिताने पर उन्हें बहुत अच्छा महसूस होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App