नई दिल्ली: कहते हैं दुनिया में भगवान एक जगह पर हमेशा नहीं रह सकता इसलिए उसने मां को बनाया है. मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है क्योंकि वो मां ही होती है जो बच्चे को 9 महीने तक अपनी गोख में पालती है और फिर अपनी छाती का दूध पिलाकर उसे बड़ा करती है. मां का एहसान भगवान भी नहीं उतार सकते लेकिन मां को हम थैंक्यू बोलकर उसे एहसास दिला सकते हैं कि हम उससे कितना प्यार करते हैं.

रविवार 13 मई को दुनियाभर में इंटरनेशनल मदर्स डे मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आपने अभी तक कुछ खास प्लान नहीं किया है तो आप बिलकुल चिंता मत करें. हम आपको कुछ ऐसे आइडिया देने जा रहे हैं जो आप तुरंत कर सकते हैं और अपनी मां को एक खूबसूरत सा तोहफा दे सकते हैं. मां साल के हर दिन आपकी देखभाल करती हैं तो जरूरत इस बात की है कि मां की सेहत का भी ख्याल रखा जाए तो आप चाहें तो मां को फिटनेस बैंड तोहफे के तौर पर दे सकते हैं. फिटनेस बैंड इसलिए भी खास है कि क्योंकि इससे मां को ये भी पता चलता रहेगा कि उसने आज कितना वर्कआउट किया है और अगर उसका फोन कहीं दूर पड़ा है तो कौन उसे फोन कर रहा है.

गिफ्ट कार्ड- अगर आप चाहें तो मां को गिफ्ट कार्ड भी दे सकते हैं जिससे वो जब चाहे अपनी पसंद से शॉपिंग कर सके. बहुत सी कंपनियां मदर्स डे पर गिफ्ट कार्ड ऑफर कर रही हैं और सामान पर डिस्काउंट भी दे रही हैं.

फोटो फ्रेम- फोटो किसी भी इंसान की सबसे खूबसूरत याद होती है तो आप चाहें तो मां और अपनी या अपने परिवार को कोई खूबसूरत सी फोटो फ्रेम करवाकर मां को दे सकते हैं ताकि वो उसे अपने कमरे में लगा सके और वो तस्वीर हमेंशा उसके सामने रहे.

कॉस्मेटिक: यूं तो मां को ज्यादा कॉस्मेटिक का शौक नहीं होता लेकिन आप चाहें तो मां को स्किन केयर या हेयरकेयर किट दे सकते हैं ताकि वो लंबे समय तक उसका इस्तेमाल कर सके.

लंच या डिनर डेट: आप चाहें तो मां को लंच या डिनर के लिए बाहर ले जा सकते हैं. इस तरह आप मां को बाहर भी घुमा सकेंगे और उसके साथ कुछ बेहतरीन समय भी बिता सकेंगे.

एस्ट्रोलॉजर सेशन: माएं अक्सर धार्मिक स्वाभाव की होती हैं और उन्हें भविष्य की चिंता होती है तो ऐसे में आप चाहें तो मां को किसी ज्योतिषी के पास भी ले जा सकते हैं ताकि वो अपनी सारी शंकाओं और चिंताओं का समाधान निकाल सके.

किताबें: आप चाहें तो मां को उनके पसंसदीदा विषयों पर लिखी गई किताबें भी गिफ्ट कर सकते हैं जिसे वो अक्सर अपने खाली समय में पढ़ना पसंद करती हैं. इसमें धार्मिक या साहित्यिक किताबों से लेकर सस्पेंस, थ्रिलर सभी तरह की किताबें शामिल हैं.

जिम या योगा मेंबरशिप- आप चाहें तो मदर्स डे पर मां को जिम या योगा सेंटर या मेडिटेशन सेंटर की मेंबरशिप दिलवा सकते हैं ताकि उसकी सेहत सही रहे और वो रोजाना व्यायाम और प्राणायाम कर सके. इससे उसकी सेहत भी अच्छी रहेगी और मन भी खुश रहेगा.

Happy Mothers Day 2019 Gifts for mom: मदर्स डे पर अपनी मां को ये अनोखे तोहफे देकर स्पेशल महसूस करवाएं

Happy Mothers Day 2019 GIF: मदर्स डे के मौके पर भेजें ये लेटेस्ट जिफ मैसेज, मां को जरूर आएंगे पसंद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App