बीजिंग: मिस वर्ल्ड 2018 के खिताब का एलान हो चुका है. मिस वर्ल्ड 2018 का क्राउन मेक्सिको की वानेसा पोंसे दी लियोन के पास गया है. वानेसा पोंसे ने दुनियाभर की 118 खूबसूरत युवतियों को हराकर ये खिताब अपने नाम किया है. मिस वर्ल्ड 2018 इवेंट का आयोजन चीन के सानिया सिटी एरीना में आयोजित किया गया था. साल 2017 की पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषि छिल्लर ने वानेसा पोंसे के सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया और इस लम्हे को मिस वर्ल्ड के इतिहास में यादगार बनाया. इससे पहले भारत की तरफ से उम्मीवार अनुकृति वास टॉप 30 की रेस से बाहर हो गई थीं. 

7 मार्च 1992 को जन्मी वानेसा मेस्किको के शहर गुआनाजुआतो में पली बढ़ीं. साल 2014 में उन्होंने मॉडलिंग करियर में कदम रखा. उन्होंने मेक्सिको के टॉप-5 साइकिल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उसका खिताब जीता. मई 2018 में उन्होंने सालोन इंपेडियन डी विला में मिस मेक्सिको का खिताब जीता. देश की 32 सुंदरियों को हराकर उन्होंने ये खिताब जीता. मिस वर्ल्ड के फाइनल में पोंसे ने पीच कलर का खूबसूरत गाउन पहना था जिन्हें मानुषि छिल्लर ने उन्हें मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया.

वहीं दूसरी तरफ भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड की दावेदारी पेश कर रहीं अनुकृति वास टॉप 30 में तो शामिल रहीं लेकिन टॉप 12 में शामिल नही हो सकीं. टॉप-3 में पोंसे के अलावा मिस युगांडा, मिस थाइलैंड और मिस जमाइका थी जिनके बीच क्राउन को लेकर मुकाबला हुआ. 68वें मिस वर्ल्ड इवेंट का आयोजन इस बार चीन में किया गया था. पिछले साल भी चीन में ही इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ था.

Miss World Vanessa Ponce De Leon Sexy Photos: मिस वर्ल्ड 2018 वानेसा पोंसे दी लियोन की 35 हॉट, सेक्सी और सुंदर फोटो

Miss World 2018 winner Vanessa Ponce De Leon from Mexico: मेक्सिको की वानेसा पोंसे ने जीता मिस वर्ल्ड 2018 का खिताब

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App